A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Box Office का असली 'बाहुबली': पहले ही हफ्ते में इस फिल्म ने कमाए 3,650 करोड़ रुपये!

Box Office का असली 'बाहुबली': पहले ही हफ्ते में इस फिल्म ने कमाए 3,650 करोड़ रुपये!

15 दिसंबर को अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही सप्ताह में 57 करोड़ डॉलर (लगभग 3,650 करोड़ रुपये) की कमाई करके पूरी दुनिया को चौंका दिया है...

Star Wars: The Last Jedi- India TV Hindi Star Wars: The Last Jedi

नई दिल्ली: कमाई के मामले में बॉलीवुड की फिल्मों का हॉलीवुड की मूवीज से वैसे तो कोई मुकाबला नहीं होता, लेकिन यह अंतर कभी-कभी इतना ज्यादा हो जाता है कि हम दांतों तले उंगलियां दबाने पर मजबूर हो जाते हैं। हॉलीवुड की कई फिल्में तो इतनी कमाई कर लेती हैं जितनी एक अच्छी-खासी कंपनी का सालाना टर्नओवर नहीं होता। ऐसी ही एक फिल्म है 'Star Wars: The Last Jedi'। 15 दिसंबर को अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही सप्ताह में 57 करोड़ डॉलर (लगभग 3,650 करोड़ रुपये) की कमाई करके पूरी दुनिया को चौंका दिया है। आपको बता दें कि फिल्म की कमाई के यह आंकड़े बुधवार तक के हैं।

'Star Wars: The Last Jedi' स्टार वार्स सिक्वल ट्रायालोजी की दूसरी फिल्म है। पहली फिल्म 2015 में आई थी जिसका नाम था 'Star Wars: The Force Awakens'। इस फिल्म ने 2 अरब डॉलर (लगभग 13 हजार करोड़ रुपये) की कमाई की थी। 'Star Wars: The Last Jedi' का निर्देशन, लेखन और निर्माण जेजे अब्राम्स ने किया है। फिल्म में हैरिसन फोर्ड, हार्क हैमिल, कैरी फिशर, एडम ड्राइवर, डेजी रिडले, ऑस्कर ईसाक और जॉन बॉयेगा जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है। फिल्म की कमाई को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि यह अपनी पिछली फिल्म की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ देगी।

हालांकि कई समीक्षक इस बात की भी आशंका जता रहे हैं कि क्रिसमस की वजह से शायद फिल्म की कमाई की रफ्तार थोड़ी कम हो जाए। लेकिन इस बात की भी पूरी उम्मीद है कि इस साल के अंत तक फिल्म आराम से पूरी दुनिया में 1 अरब डॉलर (लगभग 6,500 करोड़ रुपये) की कमाई का आंकड़ा पार कर लेगी।