A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड नहीं रहे क्रिस कॉर्नेल, 52 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

नहीं रहे क्रिस कॉर्नेल, 52 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

जाने माने रॉक सिंगर और ग्रैमी अवार्ड विजेता क्रिस कॉर्नेल का इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। क्रिस के प्रतिनिधि ब्रायन बंबेरी ने एक अंग्रेजी वेबसाइड से बयान में कहा कि बुधवार को कॉर्नेल का निधन होना 'अचानक और अप्रत्याशित' था। वह केवल 52 वर्ष के ही थे।

chris- India TV Hindi chris

डेट्रॉयट: हॉलीवुड के जाने माने रॉक सिंगर और ग्रैमी अवार्ड विजेता क्रिस कॉर्नेल का इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। क्रिस के प्रतिनिधि ब्रायन बंबेरी ने एक अंग्रेजी वेबसाइड से बयान में कहा कि बुधवार को कॉर्नेल का निधन होना 'अचानक और अप्रत्याशित' था। वह केवल 52 वर्ष के ही थे। बुधवार को लाइव परफॉर्म करने के बाद क्रिस की मौत हो गई। हालांकि अब तक यह साफ तौर पर नहीं पता चल पाया है कि उनकी मौत किन कारणों से हुई है। क्रिस साउंडगार्डन और ऑडियोस्लेव के प्रमुख गायक थे। उन्होंने अप्रैल में अमेरिकी दौरे के दौरान यहां अपने बैंड साउंडगार्डन के साथ प्रस्तुति दी थी।

एक बयान में कहा गया है, "उनकी पत्नी विक्की और परिवार के सदस्य उनके अचानक और अप्रत्याशित निधन से हैरान हैं। वे मृत्यु के कारणों का पता लगाने के लिए मेडिकल निरीक्षक के साथ काम करेंगे।" परिवार के सदस्यों ने कॉर्नेल के प्रशंसकों को लगातार प्यार और विश्वास के लिए धन्यवाद दिया और इस समय परिवार की निजता बनाए रखने का अनुरोध किया।

कॉर्नेल ने बुधवार रात फॉक्स थिएटर में प्रस्तुति दी थी। कॉर्नेल ने 1984 में बैंड साउंडगार्डन की स्थापना की थी, जो 1990 में ग्रंज आंदोलन के दौरान प्रभावी था। इस समूह ने 1997 में काम करना बंद कर दिया और इसी साल हिट गानों का एक संग्रह दिया। वर्ष 2001 में कॉर्नेल रेज अगेंस्ट द मशीन के तीन पूर्व सदस्यों के साथ जुड़े और ऑडियोस्लेव की स्थापना की। उनका सबसे ज्यादा सफल सिंगल गाना 'लाइक ए स्टोन' 2003 में रिलीज हुआ था। कॉर्नेल ने जेम्स बॉण्ड की कहानी पर आधारित फिल्म 'कैसीनो रोयाले' में थीम गाना भी गया था। साउंडगार्डन ने 2010 में एक समारोह में मंच पर प्रस्तुति के लिए खुद को फिर से तैयार किया था।