A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड नहीं रहे कॉमेडी किंग जैरी लुइस, 5 दशकों तक दुनिया को किया लोटपोट

नहीं रहे कॉमेडी किंग जैरी लुइस, 5 दशकों तक दुनिया को किया लोटपोट

हॉलीवुड कॉमेडियन और अभिनेता जैरी लुइस नहीं रहे। 91 साल की उम्र में लॉस वेगास में उनका निध हो गया। इस बात की जानकारी उनके परिवार ने दी है। बता दें कि जैरी एक कॉमेडियन और अभिनेता होने के अलावा प्रॉड्यूसर, राइटर और डायरेक्टर भी थे।

jerry- India TV Hindi jerry

नई दिल्ली: जाने माने हॉलीवुड कॉमेडियन और अभिनेता जैरी लुइस नहीं रहे। 91 साल की उम्र में लॉस वेगास में उनका निध हो गया। इस बात की जानकारी उनके परिवार ने दी है। बता दें कि जैरी एक कॉमेडियन और अभिनेता होने के अलावा प्रॉड्यूसर, राइटर और डायरेक्टर भी थे। उन्होंने 1950 में डीन मार्टिन के कॉमेडी पार्टनर के रूप मे अपनी पहचान बनाई। इसके अलावा वह नाइट क्लब कॉन्सर्ट और टीवी शोज में अपनी बेहतरीन कॉमेडी परफोर्मेंस के कारण चर्चा में रहे। इस दौरान उन्होंने कॉमेडी किंग का खिताब भी हासिल किया। टीवी शोज के अलावा वह कई फिल्मों में भी अपनी शानदार कॉमेडी का तड़का लगाते हुए नजर आ चुके हैं।

उनके अभिनय करियर में 'नॉटी प्रोफेसर', 'द बेलबॉय' और 'लेडीज मैन' जैसी फिल्में शामिल रहीं। वहीं डीन मार्टिन के साथ उनका कॉमेडी शो मार्टिन और लुइस को दर्शकों को बीच खूब सराहना हासिल हुई थी। जैरी को उनकी जबरदस्त कॉमेडी के अमेरिकन कॉमेडी अवार्ड्स और वेनिस फिल्म फेस्टिवल के लिए कई नवाजा जा चुका है। इसके अलावा भी अवार्ड्स से कई बार नॉमिनेशन्स में भी आ चुके हैं।

बात दें कि जैरी का जन्म 26 मार्च 1926 को हुआ था। जैरी लुइस के निधन को लेकर पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर है। लोकप्रिय कॉमेडियन जिम कैरी और अभिनेता डैनी ट्रेजो सहित कई जानी मानी हस्तियों ने लुइस की मौत पर दुख जताया है।