A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में हॉलीवुड एक्ट्रेस पहनेंगी सिर्फ काले कपड़े, हैरान करने वाली वज़ह

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में हॉलीवुड एक्ट्रेस पहनेंगी सिर्फ काले कपड़े, हैरान करने वाली वज़ह

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने औपचारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की है। इस अभियान के लिए फिल्म उद्योग से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किया है।

Hollywood- GOLDEN GLOBE AWARDS - India TV Hindi Hollywood- GOLDEN GLOBE AWARDS

लॉस एंजिलिस: हॉलीवुड की ए-लिस्टर्स और अभिनेत्रियों ने फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त संस्थागत यौन प्रताड़ना के खिलाफ संघर्ष के लिए अभियान शुरू किया है। यह कदम खास तौर से हार्वी वेन्स्टिन के कथित यौन दुराचार के मामलों के बाद उठाया गया है। हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, इस नये अभियान का नाम ‘टाइम्स अप’ है। इस अभियान का रीसी विदरस्पून, निकोल किडमैन, मार्गोट रॉबी, जेनिफर एनिस्टन, एशले जुड, अमेरिका फेरेरा, नैटली पोर्टमैन, एम्मा स्टोन और केरी वाशिंगटन जैसे बड़े नामों सहित सैकड़ों लोग समर्थन कर रहे हैं।

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने औपचारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की है। इस अभियान के लिए फिल्म उद्योग से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किया है। इसके तहत विभिन्न उद्योगों से ताल्लुक रखने वाले पीड़ितों की कानूनी सहायता के लिए एक कोष बनाया जाएगा जिसमें करीब 1.3 करोड़ डॉलर की राशि होगी। इस अभियान के तहत कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से निपटने क लिए कानून बनाने की भी वकालत की जाएगी।

उक्त कोष के लिए केटी मैकग्रेथ, जेजे अब्राम, जेनिफर एनिस्टन, मेरिल स्ट्रीप, केट कैपशॉ और स्टीफन स्पीलबर्ग की संस्था वुंडरकाइंडर फाऊंडेशन ने धन दिया है। इस अभियान के तहत शामिल होने वाली अभिनेत्रियों को आगामी गोल्डन ग्लोब अवार्डस के दिन काले कपड़ों में आना होगा।