A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड गोल्डन ग्लोब में 'जूटोपिया' सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म

गोल्डन ग्लोब में 'जूटोपिया' सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म

लोकप्रिय एनिमेटेड कॉमेडी फिल्म 'जूटोपिया' ने 74वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म का पुरस्कार हासिल किया है।

golden globes zootopia wins best featured film award- India TV Hindi golden globes zootopia wins best featured film award

लॉस एंजेलिस: लोकप्रिय एनिमेटेड कॉमेडी फिल्म 'जूटोपिया' ने 74वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म का पुरस्कार हासिल किया है। बायरन हॉवर्ड और रिच मूर के सह-निर्देशन में बनीं इस फिल्म को 'क्यूबो' और 'टू स्ट्रिंग्स' 'मोयना' 'माइ लाइफ एज ए जुचिनी' और 'सिंग' के साथ नामित किया गया था।

हॉवर्ड ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, "हम जूटोपिया को बच्चों की फिल्म बनाना चाहते थे कि लेकिन हमारी कोशिश थी कि यह वयस्कों के लिए भी हो जो विविधता के बारे में बात करती हो।"

वॉल्ट डिज्नी एनिमेशन स्टूडियो द्वारा निर्मित इस फिल्म में एक पुलिस अधिकारी के रूप में खरगोश और एक लाल लोमड़ी के रूप में चोर के बीच की असामान्य साझेदारी दिखाई गई है जो एक साथ एक साजिश को उजागर करते हैं।

जिमी फैलन की मेजबानी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्डस 2017 का आयोजन कैलिफोर्निया के बेवरली हिल्स के बेवरली हिल्टन में हो रहा है।