A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड मशहूर अमेरिकी म्यूजिक स्टार चार्ली प्राइड का कोरोना से निधन

मशहूर अमेरिकी म्यूजिक स्टार चार्ली प्राइड का कोरोना से निधन

मशहूर अमेरिकी गायक और गिटारवादक चार्ली प्राइड का कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हो गया है।

Charley Pride- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/CHARLEY PRIDE Charley Pride

मशहूर अमेरिकी गायक और गिटारवादक चार्ली प्राइड का कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हो गया है। वह 86 साल के थे। वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, देसी संगीत के पहले मॉडर्न ब्लैक सुपस्टार प्राइड का 12 दिसंबर को टेक्सास के डलास में निधन हो गया है। उनके पब्लिसिस्ट ने यह खबर साझा की है।

प्राइड 'किस एन एंजेल गुड मॉर्निग' और 'इज एनीबॉडी गोइंग टू सैन एंटोनी' जैसे हिट गानों के लिए मशहूर हैं।

सन् 1934 में मिसिसिपी में जन्मे प्राइड किसी वक्त कपास के खेतों में काम किया करते थे। वह एक पेशेवर बेसबॉल खिलाड़ी भी थे और 1963 में संगीत में अपना करियर बनाने के लिए नैशविले में जाने से पहले वह अमेरिकी सेना में भी कार्यरत थे। वह देशीय संगीत में पहले ब्लैक सुपरस्टार बने और कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ फेम के पहले अश्वेत सदस्य भी बने। वह ग्रैंड ओले ओप्री के तीन अश्वेत सदस्यों में से एक रहे थे। 

चार्ली को उनके 1970 के हिट गाने किस एंड एंजल गुड मॉर्निन के लिए जाना जाता था। चार्ली के निधन की खबर से संगीत की दुनिया में सन्नाटा पसर गया है। सोशल मीडिया पर कई सेलिब्रिटीज चार्ली को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। मशहूर गायक डोली पार्टन ने कहा कि 'ये खबर तकलीफ दायक है। हम आपको हमेशा प्यार करेंगे।' 

डोली पार्टन के अलावा बिल रे साइरस ने लिखा- 'चार्ली प्राइड ऐसे सिंगर थे जिन्होंने संगीत प्रेमियों के लिए संगीत तक पहुंचने के लिए एक तरह के पुल का काम किया।' आपको बता दें, चार्ली को इसी साल नवंबर में लाइफ चाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था। उस वक्त चार्ली को टीवी पर आखिर बार उनके प्रशंसकों ने देखा था। 

 (इनपुट/आईएएनएस )