A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड मैं अच्छी मां नहीं बन पाती : ओपरा विनफ्रे

मैं अच्छी मां नहीं बन पाती : ओपरा विनफ्रे

ओपरा विनफ्रे का मानना है कि अगर उनके खुद के बच्चे होते तो वह शायद उनके लिए अच्छी मां नहीं साबित हो पातीं।

ओपरा विन्फ्रे- India TV Hindi ओपरा विन्फ्रे

लॉस एंजेलिस: टॉक शो 'द ओपरा विनफ्रे' शो की मेजबानी कर दुनियाभर में लोकप्रियता हासिल करने वाली ओपरा विनफ्रे का मानना है कि अगर उनके खुद के बच्चे होते तो वह शायद उनके लिए अच्छी मां नहीं साबित हो पातीं। वेबसाइट 'पीपुल डॉट कॉम' के मुताबिक, विनफ्रे (63) को खुद के बच्चे नहीं होने का कोई अफसोस नहीं हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनमें बच्चों को संभालने के लिए धैर्य नहीं हैं।

विनफ्रे ने ब्रिटेन की गुड हाउस कीपिंग पत्रिका को बताया कि उन्होंने कभी बच्चे नहीं चाहे, वह अच्छी मां नहीं बन पातीं। हालांकि उनके पास पिल्लों को संभालने के लिए धैर्य है, क्योंकि पिल्ले जल्दी बड़े भी हो जाते हैं।

विनफ्रे ने 14 साल की उम्र में एक बेटे को जन्म दिया था, लेकिन कुछ दिनों बाद ही अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

उन्हें मां नहीं बन पाने का बिल्कुल अहसास नहीं होता, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका में जोहांसबर्ग के लीडरशिप एकेडमी बोर्डिग स्कूल की 172 लड़कियों को लिए मां के समान ही हैं।

विनफ्रे ने कहा, "जब लोग मुझ पर शादी करने और बच्चे पैदा करने का दबाव डलते थे तो मैं जानती थी कि मैं ऐसी शख्स नहीं हूं, जिसे बच्चे नहीं होने का अफसोस होगा, क्योंकि मुझे महसूस होता है कि मैं दुनियाभर के बच्चों की मां हूं।"

विनफ्रे का कहना है कि प्यार किसी सीमा से परे होता है। यह मायने नहीं रखता कि बच्चा खुद की कोख से पैदा हुआ है या उसे किसी और ने जन्म दिया है।