A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड 'GOT वेब सीरीज'' को पसंद करने वाली देशों की लिस्ट में भारत चौथे नंबर पर

'GOT वेब सीरीज'' को पसंद करने वाली देशों की लिस्ट में भारत चौथे नंबर पर

गेम ऑफ थ्रोन्स का 8वां सीजन 14 अप्रैल, 2019 से शुरू हो रहा है। प्रशंसक बेसब्री से इस शो का इंतजार कर रहे हैं। इसे लेकर उत्सुकता इसलिए भी है क्योंकि इस पॉपुलर वेब सीरीज का ये आखिरी सीजन है। जब भी ये वेब सीरीज प्रसारित होती है सोशल मीडिया पर इसे लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। 

<p>game of thrones</p>- India TV Hindi game of thrones

नई दिल्ली: गेम ऑफ थ्रोन्स का 8वां सीजन 14 अप्रैल, 2019 से शुरू हो रहा है। प्रशंसक बेसब्री से इस शो का इंतजार कर रहे हैं। इसे लेकर उत्सुकता इसलिए भी है क्योंकि इस पॉपुलर वेब सीरीज का ये आखिरी सीजन है। जब भी ये वेब सीरीज प्रसारित होती है सोशल मीडिया पर इसे लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। भारत में भी गेम ऑफ थ्रोन्स के कम चाहने वाले नहीं हैं। एक ताजा डाटा के मुताबिक एशिया में गेम ऑफ थ्रोन्स के सबसे ज्यादा पसंद करने वाले भारत में हैं।

इंस्टाग्राम के इंटरनल डाटा के मुताबिक सबसे ज्यादा गेम ऑफ थ्रोन्स देखने वालों की सूची में भारत का स्थान चौथा है। लिस्ट में बताया गया है कि विश्वभर में GOT, सबसे ज्यादा किन-किन देशों में देखा जाता है। GOT को पसंद करने वाले पांच श्रेष्ठ देशों में भारत चौथे नंबर पर है। इस श्रेणी में पहला स्थान यूएसए का है। दूसरा स्थान ब्राजील को मिला है। तीसरे स्थान पर ग्रेट ब्रिटेन है और पांचवा स्थान जर्मनी का है।

बता दें कि गेम ऑफ थ्रोन्स को लेकर इंस्टाग्राम पर ढेर सारी बातें होती हैं। कॉन्सपेरेसी थ्योरी, फेवरेट कैरेक्टर्स और सीन्स को लेकर देशभर में लोग बातें करते हैं। एक बात और बता दें कि भारत के मुंबई में GOT को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में इसके सबसे ज्यादा प्रशंसक हैं। इसके बाद तीसरी नंबर पर बैंगलुरु, चौथा हैदराबाद और पांचवा नंबर चेन्नई का है जहां पर इस शो की पॉपुलैरिटी सबसे ज्यादा है।

इसके अलावा भारत में GOT के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कैरेक्टर्स की बात करें तो पहले स्थान पर जॉन स्नो हैं। पसंद किए जाने वालों में दूसरे स्थान पर Daenerys Targaryen हैं। तीसरे स्थान पर आर्या स्टार्क हैं। चौथे नंबर पर सांसा स्टार्क और पांचवे पर टीरियन लेनिस्टर हैं जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।