A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड ऑस्कर विजेता निर्देशक मिलोस फॉरमैन का निधन

ऑस्कर विजेता निर्देशक मिलोस फॉरमैन का निधन

मिलोस ने सबसे पहले फिल्म 'ब्लैक पीटर' और 'द लव्ज ऑफ अ ब्लॉन्ड' (1965), जो ऑस्कर के लिए विदेशी भाषा श्रेणी में नामांकित हुई थी, से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान खींचा।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi मिलोस फॉरमैन 

लॉस एंजेलिस: फिल्म 'वन फ्ल्यू ओवर द कुकूज नेस्ट' के ऑस्कर विजेता चेक निर्देशक मिलोस फॉरमैन का निधन हो गया है। वेबसाइट 'हॉलीवुडरिपोर्टर डॉट कॉम' के मुताबिक, उनकी तीसरी पत्नी मार्टिना ने चेक न्यूज एजेंसी सीटीके से इस बात की पुष्टि की।

उनकी पत्नी मार्टिना के मुताबिक, कुछ समय तक बीमार रहने के बाद अमेरिका में उनका निधन हो गया। मिलोस के मैनेजर डेनिस एस्प्लैंड ने 'हॉलीवुडरिपोर्टर डॉट कॉम' से उनके (मिलोस की) निधन की पुष्टि की और कहा कि वारेन (अमेरिका) में उनका घर था।

मिलोस दो बॉयोपिक फिल्मों 'द पीपल वर्सेज लैरी फ्लिंट' (1996) और 'मैन ऑन द मून' (1999) का निर्देशन करने के लिए भी जाने जाते हैं। मिलोस ने सबसे पहले फिल्म 'ब्लैक पीटर' और 'द लव्ज ऑफ अ ब्लॉन्ड' (1965), जो ऑस्कर के लिए विदेशी भाषा श्रेणी में नामांकित हुई थी, से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान खींचा।

मिलोस की जैक निकलसन अभिनीत फिल्म 'वन फ्ल्यू ओवर द कुकूज नेस्ट' केन केसी की 1962 में आए उपन्यास की कहानी पर आधारित थी, इस फिल्म ने पांच ऑस्कर अपने नाम किए, जबकि उनकी टॉम हल्स अभिनीत फिल्म 'एमेडियस' ने आठ ऑस्कर जीते थे।