A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड ईजी राइडर' के स्टार पीटर फोंडा का 79 की उम्र में निधन

ईजी राइडर' के स्टार पीटर फोंडा का 79 की उम्र में निधन

अमेरिकी अभिनेता और फिल्म निर्माता पीटर फोंडा, जो साल 1969 में फिल्म 'ईजी राइडर' से एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार बन गए, उनका 79 साल की उम्र में लॉस एंजिल्स में अपने घर पर निधन हो गया।

<p>पीटर फोंडा</p>- India TV Hindi पीटर फोंडा

नई दिल्ली: अमेरिकी अभिनेता और फिल्म निर्माता पीटर फोंडा, जो साल 1969 में फिल्म 'ईजी राइडर' से एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार बन गए, उनका 79 साल की उम्र में लॉस एंजिल्स में अपने घर पर निधन हो गया। उनकी मौत फेफड़ों में कैंसर से हुई, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार उनके परिवार ने बताया, "हम बहुत ही दुख के साथ यह बता रहे हैं कि पीटर फोंडा का निधन हो गया है।" उनके परिवार ने मीडिया से कहा, "यह हमारे जीवन के सबसे दुखद क्षणों में से है, हम अपने दर्द को शब्दों में व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं।"

बताया जाता है कि पीटर फोंडा की मौत फेफड़ों में कैंसर की वजह से हुई। फोंडा इस बीमारी से काफी समय से जूझ रहे थे। पीटर को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पीटर की उम्र सिर्फ 20 साल की थी तभी उन्होंने ग्लैमर वर्ल्ड में एंट्री की। इसके बाद ब्रॉडवे, टेलिविजन और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि, एक दौर था जब उन्हें बड़े स्टूडियोज़ से दूर रहना पड़ा। वह तब तक छोटी-छोटी फिल्में करते रहे जब तक 'ईज़ी राइडर' के लिए उनके पास पैसे नहीं जुटे।  फोंडा, डेनिस हूपर और जैक निकोलसन अभिनीत यह फिल्म अपने समय की बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।