A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड ऑस्कर विनर फिल्म 'पैरासाइट' की कहानी पर चोरी का आरोप कितना सही? यहां जानिए

ऑस्कर विनर फिल्म 'पैरासाइट' की कहानी पर चोरी का आरोप कितना सही? यहां जानिए

ऑस्कर में चार पुरस्कार जीतने वाली फिल्म का प्लॉट तमिल की एक फिल्म से काफी मिलता है। क्या वाकई मामला चोरी का है या फिर कुछ और? जानिए यहां

Oscar winner film parasite- India TV Hindi ऑस्कर जीतने वाली फिल्म पैरासाइट

हाल ही में प्रतिष्ठित अकादमी पुरस्कार यानी ऑस्कर पुरस्कार समारोह संपन्न हुआ। समारोह में पहली बार दक्षिण कोरियाई फिल्म पैरासाइट की धूम मची। फिल्म को चार चार ऑस्कर मिले। लेकिन तमिल फिल्म इंडस्ट्री की तरफ से दावा किया जा रहा है कि एक साथ चार ऑस्कर जीतने वाली फिल्म की कहानी तमिल फिल्म से चुराई गई है। मालूम हो पैरासाइट को ऑस्कर में बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट विदेशी फिल्म समेत बेस्ट स्क्रीनप्ले की श्रेणी में पुरस्कार मिला है।

 

पैरासाइट की कहानी एक ही परिवार के चार महत्वाकांक्षी लोगों की कहानी है जो अमीर बनने के लिए झूठ बोलकर एक ही बड़े परिवार में नौकरी करते है। अब दावा किया जा रहा है कि पैरासाइट की ये कहानी तमिल फिल्म स्टार विजय की फिल्म मिनसारा कन्ना से चुराई गई है। फिल्म के डायरेक्टर बॉन्ग जून हो ने कहानी का प्लॉट कहां से लिया है ये तो कहा नहीं जा सकता लेकिन इसी प्लॉट पर एक्टर विजय के लीड रोल में तमिल फिल्म पहले ही आ चुकी है। विजय की ये फिल्म 1999 में आई थी और उनके साथ इस फिल्म में एक्ट्रेस रंभा औऱ खुशबू सुंदर भी थी। 

तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना

 

हालांकि दोनों फिल्मों को गौर से देखें तो पता चलता है कि कहानी के प्लॉट में परिस्थितियां मिलती हैं लेकिन फिल्म का कथानक बिलकुल अलग है। पैरासाइट में जहां पूरा परिवार पैसे के लिए अमीर घर में झूठ बोलकर घुसता है,अंत में हिंसा है और डार्क शेड मूवी है। वहीं तमिल फिल्म मिनसारा कन्ना में हीरो अमीर लड़की से प्यार करने के चक्कर में उसके घर में झूठ बोलकर काम करने आता है। फिल्म कॉमेडी रुख लिए हैं औऱ प्रेम इसका एक बड़ा एंगल है।