A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड सुपरमैन की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर का अचानक निधन, सदमे में पूरा हॉलीवुड

सुपरमैन की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर का अचानक निधन, सदमे में पूरा हॉलीवुड

दिवगंत अभिनेत्री मारगोट किडर ने ‘सुपरमैन’ सीरीज की 4 फिल्मों में काम किया था।

<p><span lang="HI" style="font-size: 10.0pt;...- India TV Hindi मारगोट किडर 

नई दिल्ली: सुपरहीरो फिल्‍म ‘सुपरमैन’ की लीड एक्ट्रेस मारगोट किडर का निधन हो गया है। रविवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। मारगोट के निधन से पूरा सिनेमाजगत सदमे में है। ना सिर्फ हॉलीवुड बल्कि बॉलीवुड के लोग भी उन्हें श्रद्धांजिल दे रहे हैं। मारगोट का अंतिम संस्कार मोंटाना के लिविंगस्टन शहर में मौजूद उनके घर में होगा। उनकी मौत की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। उनकी उम्र 69 साल थी।

अभिनेत्री के मैनेजर ने उनके निधन जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। जिसके बाद उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

20 साल की उम्र में मारगोट ने पहली फिल्म की थी। जिसके बाद उन्होंने 70 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। उन्हें द हॉन्टिंग हॉवर के लिए एमी अवॉर्ड भी दिया गया था। मारगोट कनाडा में पैदा हुई थीं, बाद में साल 2005 में उन्होंने अमरीका की नागरिकता ली थी। अभिनेत्री होने के साथ-साथ वो सोशल एक्टिविस्ट भी थीं।

दिवगंत अभिनेत्री मारगोट ने ‘सुपरमैन’ सीरीज की 4 फिल्मों में काम किया था। आपको बता दें, सुपरमैन फिल्म का पहला भाग 1978 में, दूसरा भाग 1980 में, तीसरा भाग 1983 में और चौथा भाग 1987 में आया था। सुपरमैन के साथ उनकी केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थीं। सुपरमैन का रोल प्ले करने वाले क्रिस्टोफर रीव की 52 साल की उम्र में साल 2004 में निधन हो गया था।

यहां देखिए सुपरमैन की पहली फिल्म का ट्रेलर...