A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड The 2018 Oscar Winners live: भारत में कब, कहां और कैसे देखें ऑस्कर समारोह का लाइव कार्यक्रम?

The 2018 Oscar Winners live: भारत में कब, कहां और कैसे देखें ऑस्कर समारोह का लाइव कार्यक्रम?

The 2018 Oscar Winners live: चकाचौंध से भरा 90वां अकेडमी अवॉर्ड्स ऑस्कर आज शुरू हो रहा है।

Oscar- India TV Hindi Image Source : PTI Oscar

नई दिल्ली The 2018 Oscar Winners live:  : चकाचौंध से भरा 90वां अकेडमी अवॉर्ड्स ऑस्कर आज शुरू हो रहा है। लोगों को हॉलीवुड की इस रात का बेसब्री से इंतजार रहता है। जिन्होंने साल 2018 में बेहतरीन फिल्म से लोगों का मनोरंजन किया है वो इस बार ऑस्कर से नवाजा जाएगा। कोई शक नहीं कि पिछली बार की तरह इस बार की भी ऑस्कर नाइट बेहतरीन और यादगार रातों में से एक होने वाली है।

कब और कहां देख सकते हैं ऑस्कर?

जिम्मी किमेल 90वां ऑस्कर अवॉर्ड शो होस्ट करने जा रहे हैं, पिछले साल की तरह इस साल भी डॉल्बी थियेटर में यह समारोह शुरू होगा। 8 बजे रात को यह शो शुरू होगा, उससे पहले शाम 4.30 बजे रेड कारपेट शुरू होगा, जिसे सीबीएस न्यूज में लाइव देखा जा सकेगा।  ये टाइम तो वहां का है। अब इंडिया की टाइमिंग के हिसाब से यह सेरेमनी 5 मार्च को सुबह 5.30 बजे से शुरू होगी। यह भारत में स्टार मूवीज, स्टार मूवीज एचडी और स्टार मूवीज प्रीमियर एचडी पर प्रसारित किया जाएगा। हॉटस्टार पर आप इस शो की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

​भारत की ओर से पहली बार फिल्म मदर इंडिया ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी, लेकिन अफसोस कि फिल्म ऑस्कर नहीं जीत सकी। साल 1988 में सलाम बॉम्बे नॉमिनेट हुई और साल 2001 में लगान नॉमिनेट हुई। 17 साल से भारत में बनी कोई भी फिल्म ऑस्कर्स तक नहीं पहुंच पाई है।