A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड टॉक रेडियो लेजेंड माइकल रॉबिन जैक्सन का 87 साल की उम्र में निधन

टॉक रेडियो लेजेंड माइकल रॉबिन जैक्सन का 87 साल की उम्र में निधन

जैक्सन का जन्म 16 अप्रैल, 1934 को इंग्लैंड में हुआ था और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान पहली बार ब्रिटिश द्वीपों में उनका पालन-पोषण हुआ था।

माइकल रॉबिन जैक्सन - India TV Hindi Image Source : IANS माइकल रॉबिन जैक्सन 

Highlights

  • जैक्सन का जन्म 16 अप्रैल, 1934 को इंग्लैंड में हुआ था।
  • केएबीसी रेडियो पर 32 साल से अधिक समय तक प्रसारण करने वाले जैक्सन पिछले एक दशक से पार्किंसंस बीमारी से जूझ रहे थे।

मुंबई: मशहूर टॉक रेडियो शख्सियत 87 वर्षीय माइकल रॉबिन जैक्सन का शनिवार को कैलिफोर्निया स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। 'वेराइटी' की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजिल्स में केएबीसी रेडियो पर 32 साल से अधिक समय तक प्रसारण करने वाले जैक्सन पिछले एक दशक से पार्किंसंस बीमारी से जूझ रहे थे।

30 साल तक जैक्सन के करीबी दोस्त और निर्माता रहे लायल ग्रेगरी ने 'वेराइटी' से बातचीत में उनके निधन की पुष्टि की। ग्रेगरी ने एक बयान में कहा, "यह माइकल के लिए एक वसीयतनामा था कि इतने सारे मेहमान और मशहूर हस्तियां वास्तव में स्टूडियो में आना पसंद करते थे।"

उन्होंने आगे कहा, "अपने ब्रिटिश लहजे और लड़कपन के आकर्षण के साथ, माइकल ने लोगों को सहज बना दिया। वह उनका उपहार था। माइकल ने बातचीत, समाचार और सूचना में एक साक्षात्कार को ढाला। जैसे दो लोग रसोई की मेज पर बैठकर बात कर रहे थे। एक मेज, एक खुली खिड़की, जहां देशभर में प्रतिदिन लाखों लोग आते थे, उनमें से कई माइकल को अपना निजी विश्वविद्यालय बताते थे।"

जैक्सन का जन्म 16 अप्रैल, 1934 को इंग्लैंड में हुआ था और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान पहली बार ब्रिटिश द्वीपों में उनका पालन-पोषण हुआ था, जिसके बाद उनका परिवार दक्षिण अफ्रीका और बाद में संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित हो गया। जैक्सन ने केएचजे और न्यूज स्टेशन केएनएक्स में काम करने के लिए लॉस एंजिल्स जाने से पहले केवाईए और केईडब्ल्यूबी में सैन फ्रांसिस्को में डीजे के रूप में काम करने वाले रेडियो में अपने राज्य के करियर की शुरुआत की थी।