A
Hindi News मनोरंजन संगीत अमाल मलिक ने संगीतकारों और गीतकारों के कानूनी हक पर की बात

अमाल मलिक ने संगीतकारों और गीतकारों के कानूनी हक पर की बात

 अमाल मलिक का मानना है कि संगीतकार और गीतकारों को उनके वैधानिक अधिकार प्रदान किए जाने चाहिए, जिसके वे हकदार हैं। 

amaal malik- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/@AMAAL_MALLIK अमाल मलिक ने संगीतकारों और गीतकारों के कानूनी हक पर की बात

नई दिल्ली: गायक अमाल मलिक का मानना है कि संगीतकार और गीतकारों को उनके वैधानिक अधिकार प्रदान किए जाने चाहिए, जिसके वे हकदार हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री में वह किस तरह का बदलाव देखना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में गायक ने कहा, "तकनीकी पहलू की बात करूं, तो मैं कुछ और अधिक वास्तविक सुनना और बनाना पसंद करूंगा। हाल के दिनों में मैंने आर्टिफिशियल ढंग से धुन बनाए जाने की ओर एक झुकाव देखा है, जो कि काफी बेहतरीन भी है, लेकिन मेरा मानना है कि इसमें कुछ और प्रयोग होने चाहिए। 'साइना' में मेरे गाने और मेरे एकल गीत 'तू मेरा नहीं' से यह साबित करने में मदद मिलेगी कि लाइव म्यूजीशियन और डिजिटली रूप से तैयार की गई धुन को भी आपस में तालमेल बिठाते हुए एक ऐसे गीत की रचना की सकती है, जो गानों की दौड़ में अपनी जगह भी बनाए और जो लोगों को पसंद भी आए।"

बच्चन पांडे: पहली बार स्क्रीन पर साथ नज़र आएंगे अक्षय कुमार और अरशद वारसी, जानिए किरदारों की पूरी डिटेल्स

उन्होंने आगे कहा, "मैं यह भी उम्मीद करता हूं कि हम संगीतकारों और गीतकारों को अपने कानूनी अधिकार मिलने चाहिए, जिसके हम हकदार हैं। बाकी आगे देखते हैं, क्या होता है, इसके लिए हमें इंतजार करना होगा।"

संगीतकार-गायक अमाल मलिक ने बॉलीवुड को कई हिट सॉन्ग दिए हैं। गायक ने अपनी पहली पॉप रिलीज के उत्सुकता को साझा किया। अमाल का पॉप डेब्यू 'तू मेरा नहीं' सैड सॉन्ग है, जिसे रश्मि विराग ने लिखा और अमाल मलिक ने गाया है।

अमाल ने कहा, " 'तू मेरी नहीं' के साथ, मैंने दुबई के सौंदर्य सहित कई जरूरी संगीत के तत्वों को दिखाने की कोशिश की है, जो गीत में वीरता की भावना को रेखांकित करता है।"

Pics: शाहरुख खान-गौरी खान की वेडिंग एनिवर्सिरी, इन 8 तस्वीरों में देखिए इनकी बॉन्डिंग

गाने के वीडियो में उन्हें अभिनेत्री अदिति बुधाथोकी के साथ दिखाया गया है। फिल्म 'जय हो' के साथ 2014 में अमाल ने बतौर संगीतकार के रूप में अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद अमाल ने 'रॉय', 'हीरो', 'कपूर एंड संस' और 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' जैसी फिल्मों को हिट सॉन्ग दिया।

इनपुट- आईएएनएस