A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी Netflix ने अपनी ये सुविधा की बंद, आपका भी रुक सकता है बड़ा काम

Netflix ने अपनी ये सुविधा की बंद, आपका भी रुक सकता है बड़ा काम

Netflix कंपनी ने भारत में भी पासवर्ड शेयरिंग को बंद कर दिया है। अब आप अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट घर के अलावा बाहर के लोगों में साथ शेयर नहीं कर सकते।

twitter- India TV Hindi Image Source : TWITTER Netflix

नेटफ्लिक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने भारत में पासवर्ड शेयर करना बंद कर दिया है और अब वह उन ग्राहकों को सूचित करेगा जो अपने घरों के बाहर अपने अकाउंट शेयर कर रहे हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, "आज से, हम उन सदस्यों को एक ईमेल भेजेंगे जो भारत में अपने घर के बाहर नेटफ्लिक्स शेयर कर रहे हैं।"

Image Source : iansNetflix

Manipur Video: दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की घटना पर भड़के Akshay Kumar, कहा- इतनी कड़ी सजा...

"नेटफ्लिक्स अकाउंट एक परिवार द्वारा उपयोग के लिए है। उस घर में रहने वाला हर कोई नेटफ्लिक्स का उपयोग कर सकता है, चाहे वे कहीं भी हों। घर पर, चलते-फिरते, छुट्टी पर -और ट्रांसफर प्रोफाइल और एक्सेस और डिवाइस प्रबंधित करने जैसी नई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।" मई में नेटफ्लिक्स ने 100 से अधिक देशों में पेड शेयरिंग लॉन्च की थी, जो कंपनी के रेवेन्यू का 80 प्रतिशत से अधिक को रिप्रेजेंट करता है।

Shiv Thakare के लिए बच्चों ने गाया 'तू है तो मुझे फिर और क्या चाहिए', सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

नेटफ्लिक्स की मानें तो हर एक क्षेत्र में रेवेन्यू अब प्री-लॉन्च से अधिक है। साइन-अप पहले से ही कैंसलेशन से अधिक है। कंपनी ने बताया कि इस वर्ष की दूसरी तिमाही में 5.9 मिलियन डॉलर का भुगतान किया गया। इसके अलावा अब भुगतान शेयरिंग लगभग सभी देशों में शुरू हो रहा है। 2023 की दूसरी तिमाही की आय रिपोर्ट में कंपनी ने कहा 8.2 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू और 1.8 बिलियन डॉलर का परिचालन लाभ आम तौर पर हमारे पूर्वानुमान के अनुरूप है और हमें उम्मीद है कि '23 की दूसरी छमाही में रेवेन्यू वृद्धि में तेजी आएगी हमें भुगतान शेयरिंग का पूरा लाभ और हमारी विज्ञापन-समर्थित योजना में निरंतर वृद्धि दिखाई देने लगती है।

नेटफ्लिक्स हाउसहोल्ड 

"हम अभी भी पूरे वर्ष 2023 के ऑपरेटिंग मार्जिन को 18 प्रतिशत से 20 प्रतिशत तक लक्षित कर रहे हैं।" नेटफ्लिक्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी स्पेंसर एडम न्यूमैन ने कहा, "इस साल हमारी अधिकांश रेवेन्यू वृद्धि नई भुगतान वाली सदस्यता के माध्यम से मात्रा में वृद्धि से हुई है, और यह काफी हद तक हमारे भुगतान शेयरिंग रोलआउट से प्रेरित है।" अगर आपने अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट पहले किसी व्यक्ति को दिया था तो आप इसे  Manage Access Devices में जाकर हटा सकते हैं। यदि आप अपना अकाउंट टीवी पर देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नेटफ्लिक्स हाउसहोल्ड को ऑन करना होगा।