A
Hindi News मनोरंजन टीवी Kasautii Zindagii Kay: पुराने किरदार लेकिन नया अंदाज़, कौन-से अनुराग और प्रेरणा फैंस के दिलों पर कर रहे हैं राज!

Kasautii Zindagii Kay: पुराने किरदार लेकिन नया अंदाज़, कौन-से अनुराग और प्रेरणा फैंस के दिलों पर कर रहे हैं राज!

'कसौटी जिंदगी की 2' स्टार प्लस पर प्रसारित होता है। इस शो को एकता कपूर ने बनाया है। इस बार पार्थ समथान और एरिका फर्नांडिस लीड रोल में हैं।

<p>Kasautii Zindagii Kay </p>- India TV Hindi Kasautii Zindagii Kay 

मुंबई: साल 2001 में स्टार प्लस पर एक सीरियल शुरू हुआ 'कसौटी ज़िंदगी की'। इस शो में अनुराग बासु बड़े घर का बेटा होता है तो प्रेरणा मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती है। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। उनकी ज़िंदगी में आए दिन कुछ न कुछ ऐसा घटता रहता है, जिस वजह से वह कभी साथ नहीं रह पाते। भले ही दो लाइन में शो की कहानी खत्म हो गई हो, लेकिन अगर उस दौर की बात करें तो ये दोनों किरदार लोगों की पसंद बन चुके थे। अनुराग का रोल निभाने वाले सीज़ेन खान लड़कों के फेवरेट थे तो प्रेरणा बनीं श्वेता तिवारी को घर-घर में पहचान मिल चुकी थी। अगर आप 90 के दशक के हैं तो यकीनन ये सीरियल आपका भी फेवरेट रहा होगा। 

और यही वजह है कि एक बार फिर से शो की प्रोड्यूसर एकता कपूर 'कसौटी ज़िदंगी की' का रीबूट लेकर आई हैं। एक बार फिर से सीरियल में अनुराग और प्रेरणा की प्रेम कहानी दिखाई जा रही है। फिर से कोमोलिका और मिस्टर बजाज जैसे विलेन इन दो प्रेमियों को अलग करने की जुगत लगा रहे हैं, लेकिन हम यहां पर चर्चा कर रहे हैं, सीरियल के पुराने और नए स्टार कास्ट की।  

'कसौटी जिंदगी की' में इन एक्टर्स ने कैरेक्टर्स प्ले किए थे...

अनुराग बासु- सीजेन खान
प्रेरणा शर्मा- श्वेता तिवारी
मिस्टर बजाज- रॉनित रॉय
कोमोलिका- उर्वशी ढोलकिया
मलॉय बासु- दीपक काज़िर
मोहिनी बासु- कन्नू गिल
निवेदिता- पूनम नरुला
अनुपम सेनगुप्ता- मनीष गोयल
वीना शर्मा- नंदिता ठक्कर

सीजेन खान और श्वेता तिवारी समेत तमाम एक्टर्स इस सीरियल की वजह से लोगों के दिलों में बस गए। पूरा परिवार एक साथ बैठकर यह शो देखता था। दुख भरा सीन आने पर सभी रोते थे और शो में खुशियां आते ही सभी खुश हो जाते थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि 'कसौटी जिंदगी की' ने पूरे 8 साल तक फैंस के दिलों पर राज किया है।    

इस सीजन की बात करें तो 'कसौटी जिंदगी 2' का पहला एपिसोड 25 सितंबर 2018 को टेलिकास्ट हुआ था। इस बार भी सीरियल में पुराने किरदार ही हैं, लेकिन इन किरदारों को निभाने के लिए नए कलाकार हैं। सोशल मीडिया के कारण ये सभी एक्टर्स फैंस के बीच काफी पॉपुलर भी हैं। 'कसौटी जिंदगी की 2' में इन एक्टर्स ने कैरेक्टर्स प्ले किए हैं...

अनुराग बासु- पार्थ समथान

Cezanne Khan and Parth Samthaan  
प्रेरणा शर्मा- एरिका फर्नांडिस

Shweta Tiwari and Erica Fernandes
मिस्टर बजाज- करण सिंह ग्रोवर

Ronit Roy and Karan Singh Grover
कोमोलिका- हिना खान

Urvashi Dholakia and Hina Khan
मलॉय बासु- उदय टिकेकर

Deepak Qazir and Uday Tikekar
मोहिनी बासु- शुभावी चौकसे

Kannu Gill and Shubhaavi Choksey
निवेदिता- पूजा बनर्जी

Poonam Narula and Pooja Banerjee
अनुपम सेनगुप्ता- साहिल आनंद

Manish Goel and Sahil Anand
वीना शर्मा- कनुप्रिया पंडित

Nandita Thakkar and Kanupriya Pandit

'कसौटी जिंदगी की 2' को भी दर्शकों का उतना ही प्यार मिल रहा है, जितना पहले मिला था। यह शो टीआरपी की लिस्ट में भी अपना जगह बनाने में कामयाब रहा है, लेकिन हम आपसे जानना चाहते हैं कि इस शो के रीबूट में आप क्या मिस कर रहे हैं। कौन-सा किरदार आपको ज्यादा पसंद आ रहा है। आप हमें मैसेज करके बताएं कि क्या ये सभी नए किरदार ज्यादा बेहतर हैं या फिर पुराने किरदारों को रिप्लेस करना नामुमकिन है!

Also Read:

सालों से गायब थी 'दिल मिल गए' सीरियल की ये एक्ट्रेस, फेसबुक पर लिखा- मुझे मारना चाहती है...

पति संग स्पेन में हॉलिडे मना रही है TV की ये फेमस एक्ट्रेस, फोटोज हुईं Viral

Kasautii Zindagii Kay 2: प्रेरणा का नया अवतार देख अनुराग के पैरों से खिसक गई जमीन, आएगा एक और नया ट्विस्ट

Related Video