A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 12: एक करोड़ के सवाल पर अटका मप्र का कूरियर बॉय, क्या आपको मालूम है जवाब

KBC 12: एक करोड़ के सवाल पर अटका मप्र का कूरियर बॉय, क्या आपको मालूम है जवाब

एमपी के कूरियर बॉय विजयपाल के सामने एक करोड़ का सवाल रखा गया। ये सवाल राजस्थान के मुख्यमंत्री से जुड़ा था। क्या आपको पता है इसका जवाब।

<p>केबीसी 12</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@SONYTV केबीसी 12

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जा रहे केबीसी के 12वें सीजन को धीरे धीरे लोकप्रियता मिल रही है। कल रात यानी बृहस्पतिवार को बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठे थे मध्य प्रदेश में कूरियर बॉय की नौकरी करने वाले विजय पाल सिंह राठौर। विजय पाल अपनी सूझबूझ की बदौलत 50 लाख रुपए जीत चुके थे और उनके आगे एक करोड़ का सवाल रखा गया।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की तीसरी वेडिंग एनिवर्सिरी, शादी की अनदेखी फोटो की शेयर

कूरियर की नौकरी में महज आठ हजार रुपया पाने वाले विजय पाल के लिए पचास लाख की धनराशि जीतना वाकई गर्व की बात है। सोशल मीडिया के यूजर भी विजयराज की जनरल नॉलेज की तारीफ कर रहे थे। विजयपाल के सामने जब एक करोड़ रुपए के लिए सवाल रखा गया तो उन्होंने जवाब पता न होने के कारण रिस्क न लेते हुए खेल से क्विट कर लिया औऱ 50 लाख की धनराशि लेकर लौट गए। 

कपिल शर्मा की बेटी अनायरा 1 साल की हुई पूरी, देखिए बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें
 
आपको बता दें कि विजयपाल की सभी लाइफलाइन्स खत्म हो गई थी औऱ इतनी बड़ी रकम के सवाल पर रिस्क लेना वो नहीं चाह रहे थे। अमिताभ बच्चन ने भी विजय पाल को चेताया कि इतनी बड़ी धनराशि के लिए तभी जवाब लॉक करें जब वो सही जवाब जानते हों। तब विजयपाल ने खेल को क्विट कर दिया।

चलिए अब उस सवाल के बारे में जानते हैं जो विजय पाल के सामने एक करोड़ रुपए के लिए रखा गया था।

अमिताभ बच्चन ने विजयपाल के सामने सवाल रखा -  शोभाराम कुमावत राजस्थान राज्य के गठन के एक चरण में आने वाले किस संक्षिप्त कालीन संघ के एकमात्र मुख्यमंत्री बने?
(ए).वृहद् राजस्थान (बी).राजस्थान संघ (सी).मत्स्य संघ (डी).संयुक्त राजस्थान संघ

विजयपाल ने काफी देर तक सोच विचार किय़ा वो काफी संयम बरत कर खेल रहे थे और इसी कारण वो 50 लाख तक पहुंच पाए थे। ऐसे मे उन्होंने कोई जल्दबाजी किए बगैर क्वि्ट करने का फैसला किया क्योंकि वो सही जवाब को लेकर आश्वस्त नहीं थे। जब उन्होंने खेल छोड़ने का फैसला किया तो अमिताभ बच्चन ने उनसे एक ऑप्शन को लॉक करने के लिए  कहा और उन्होंने अनुमान के आधार पर ऑप्शन A को लॉक किया। 

कपिल शर्मा फिर बनने वाले हैं पिता, वाइफ गिन्नी चतरथ जनवरी 2021 में दूसरे बच्चे को देंगी जन्म!

बाद में अमिताभ बच्चन ने विजयपाल को बताया कि अगर वो खेल में रहते हुए इस ऑप्शन को लॉक करते तो वो गलत जवाब होता । सही जवाब था C - मत्स्य संघ।