A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर सीजन की तीसरी करोड़पति बनीं अनुपा दास

KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर सीजन की तीसरी करोड़पति बनीं अनुपा दास

नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने 1 करोड़ रुपये जीत लिए हैं...

kbc 12 anupa das- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @SONYTV इस सवाल का जवाब देकर सीजन की तीसरी करोड़पति बनीं अनुपा दास 

पॉपुलर रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' धमाल मचा रहा है। अब इस सीजन को तीसरा करोड़पति मिल गया है। नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने 1 करोड़ रुपये जीत लिए हैं। होस्ट अमिताभ बच्चन भी उनके सोच-समझकर सवालों के जवाब देने के तरीके से काफी प्रभावित नज़र आए। 

अनुपा दास ने 15 सवालों के सही जवाब दिए। 1 करोड़ रुपये का सवाल काफी मुश्किल था, लेकिन उन्होंने काफी संभलकर खेला और  सही जवाब देकर इतिहास रच दिया। 

KBC 12: इस सवाल का सही जवाब देकर सीजन की दूसरी करोड़पति बनीं IPS मोहिता शर्मा

ये था 1 करोड़ रुपये का सवाल:

अमिताभ बच्चन ने अनुपा दास से 1 करोड़ रुपये का सवाल पूछा- 18 नवंबर 1962 को लद्दाख के रेजांग ला में बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था? 

इस सवाल पर अनुपा ने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल करते हुए सही जवाब मेजर शैतान सिंह दिया। जिस विश्वास से अनुपा ने सवाल का जवाब दिया, उससे अमिताभ बच्चन भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने तुरंत ऐलान किया कि अनुपा ने 1 करोड़ रुपये जीत लिए हैं। उन्होंने अनुपा की जमकर तारीफ की। 

अनुपा ने शो में बताया कि वो इस धनराशि से अपना हर सपना पूरा करेंगी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले वो अपनी मां का इलाज कराएंगी। इसके बाद वो अपने स्कूल की लड़कियों के लिए भी कुछ खास करेंगी। 

नहीं दे पाईं 7 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब

1 करोड़ रुपये की धनराशि जीतने के बाद अनुपा के सामने अमिताभ ने 7 करोड़ रुपये का सवाल रखा, जो क्रिकेट के क्षेत्र से जुड़ा हुआ था। उन्होंने सवाल के जवाब का अंदाजा एकदम सही लगाया, लेकिन वो श्योर नहीं थीं, इसलिए क्विट कर दिया। अगर वो आगे गेम खेलतीं तो 7 करोड़ रुपये जीत जातीं। 

क्या था सवाल?

7 करोड़ रुपये के लिए सवाल था- रिया पूनावाला और शौकंत दुकानवाला ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्व किया है? 

इस सवाल का सही जवाब है- यूनाइटेड अरब अमीरात।