A
Hindi News मनोरंजन टीवी कौन थे 'अनुपमा' एक्टर ऋतुराज के सिंह जिनकी हार्ट अटैक से हुई मौत, देखें एक्टर के अब तक के सफर की एक झलक

कौन थे 'अनुपमा' एक्टर ऋतुराज के सिंह जिनकी हार्ट अटैक से हुई मौत, देखें एक्टर के अब तक के सफर की एक झलक

टीवी के मशहूर एक्टर ऋतुराज सिंह का 59 की उम्र में निधन हो गया है। एक्टर की मौत का कारण हार्ट अटैक है। एक्टर ने 'अपनी बात', 'ज्योति', 'हिटलर दीदी' जैसे कई शोज और फिल्मों में काम किया है। आइए एक नजर एक्टर के अब तक के सफर पर डालते हैं।

Rituraj K Singh- India TV Hindi Image Source : DESIGN देखें ऋतुराज सिंह के अब तक के सफर की एक झलक

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से हाल ही में एक और दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि 'अनुपमा' एक्टर ऋतुराज के सिंह का निधन हो गया है। 59 साल की उम्र में एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक्टर के मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। खबरों के मुताबिक एक्टर अस्पताल में  पैनक्रिएटिक बीमारी  से जुड़ी किसी समस्या का इलाज कराने के लिए भर्ती थे। जब वह वहां से लौट रहे थे, तभी उन्हें सीने में दिक्कत हुई और उन्होंने दम तोड़ दिया। एक्टर के निधन की खबर टीवी और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए काफी शाॅकिंग है। हर कोई उनके निधन से सदमें में हैं। 

शाहरुख खान संग थी ऋतुराज के सिंह की अच्छी दोस्ती

बता दें कि ऋतुराज के सिंह टीवी के कई शोज में नजर आ चुके हैं। न सिर्फ टीवी बल्कि वह कई हिट फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं। ऐसे में आइए एक नजर एक्टर के अब तक के सफर पर डालते हैं। तो बता दें कि ऋतुराज के सिंह ने 12 सालों तक बैरी जाॅन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ दिल्ली में थिएटर किया था। थिएटर के दौरान ही ऋतुराज के सिंह की शाहरुख़ खान के साथ गहरी दोस्ती हो गई थी। कहा जाता है कि ऋतुराज वहां शाहरुख़ से पहले आये थे। ऋतुराज वहां शाहरुख के सीनियर थे। दोनों के एक साथ कई प्ले भी किया और इस दौरान एक-दूसरे से काफी कुछ सीखा। 

ऋतुराज के सिंह ने इस शो से की थी करियर की शुरुआत

इसके बाद एक्टर ने टीवी गेम शो 'तोल मोल के बोल' में बतौर होस्ट अपना करियर शुरू किया। इस शो से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके बाद वह 'अपनी बात', 'ज्योति', 'हिटलर दीदी', 'शपथ' , 'वॉरियर हाई', 'आहट अदालत', 'दीया और बाती हम', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' जैसे कई टीवी शोज में अलग-अलग भूमिकाओं में नजर आए। हालांकि उन्हें ज्यादा पॉपुलैरिटी कलर्स टीवी के धारावाहिक 'लाडो 2' के बलवंत चौधरी  से मिली थी। 

आलिया-वरुण के साथ कर चुके हैं काम

वहीं टीवी शोज के अलावा ऋतुराज सिंह ने कई फिल्मों में भी काम किया। एक्टर ने 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' (2017) में काम किया था। इस फिल्म में वह वरुण के पापा के रोल में नजर आए थे। इस फिल्म के अलावा ऋतुराज सिंह 'वश- पॉस्स्ड बाय द ऑब्सेस्ड' और 'थुनिवु' (2023) जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा रहे। उनकी आखिरी फिल्म 'यारियां 2' थी।

कई वेब सीरीज में भी आए नजर

इतना ही नहीं ऋतुराज सिंह कई वेब सीरीज का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 'द टेस्ट केस', 'अभय','हे प्रभु', 'क्रिमिनल', 'बंदिश बैंडिट्स', 'नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड' और 'मेड इन हेवन सीजन 2' शामिल हैं। ओटीटी पर आखिरी बार एक्टर रोहित शेट्टी की वेब सीरीज 'इंडिया पुलिस फोर्स' में नजर आए थे। 

इस शो में नजर आ रहे थे ऋतुराज

वहीं इन दिनों एक्टर टीवी शो 'अनुपमा' में नजर आ रहे थे। एक्टर के किरदार का नाम यशदीप था और उन्हें अमेरिका में एक होटल मालिक के रूप में दिखाया जा रहा था। शो में आए पांच साल के लीप के बाद उनकी एंट्री हुई थी।  

ये भी पढ़ें:

जैकलीन फर्नांडिस को एक बार फिर ठग सुकेश चंद्रशेखर ने लिखा लव-लेटर, कहा- बेबी, मैंने तुम्हें...

WPL के ओपनिंग सेरेमनी में कार्तिक आर्यन बिखेरेंगे जलवा, अपने परफॉरमेंस से लगाएंगे चार-चांद