A
Hindi News मनोरंजन टीवी TRP List में आखिरकार 'अनुपमा' से छिना नंबर 1 का ताज, जानिए किस शो ने दी रुपाली गांगुली को मात

TRP List में आखिरकार 'अनुपमा' से छिना नंबर 1 का ताज, जानिए किस शो ने दी रुपाली गांगुली को मात

BARC ने बीते सप्ताह की TRP लिस्ट जारी कर दी है। तीन साल में पहली बार 'अनुपमा' नंबर एक की गद्दी से नीचे आ गिरा है। ऐसा लग रहा है कि शो का इकतरफा राज करने वाला दौर अब खत्म हो चुका है।

BARC TRP Week 40 2023- India TV Hindi Image Source : HOTSTAR BARC TRP Week 40 2023

नई दिल्लीः टीवी सीरियल्स के दर्शकों के लिए गुरुवार का दिन काफी खास होता है, क्योंकि इस दिन सभी शोज का परफॉर्मेंस रिपोर्ट सामने आती है। आज 40वें हफ्ते की BARC टीआरपी रेटिंग जारी हो गई है। इस लिस्ट को देखकर हर टीवी सीरियल लवर को झटका लगने वाला है। क्योंकि 3 साल से नंबर 1 की पोजिशन पर रहने वाले शो 'अनुपमा' अब पहली बार लुढ़ककर नंबर 2 पर आ चुका है। अब आपको लग रहा होगा कि आखिर किस शो ने इस बार लिस्ट में बाजी मारी है? तो यह बता दें कि यह 'गुम है किसी के प्यार में' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' नहीं हैं। 

किस शो ने मारी TRP की बाजी? 

आपको जानकर हैरानी होगी कि 'अनुपमा' को मात देने वाला शो 'गुम है किसी के प्यार में' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' नहीं है। क्योंकि बीते सप्ताह की तुलना में मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स के मामले में 'अनुपमा' ने लंबी छलांग लगाई है, बीते सप्ताह शो को 2.2 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स मिले थे जो इस बार 4 पॉइन्ट से बढ़कर 2.6 हो चुका है। इसलिए रुपाली गांगुली के शो ने काफी बढ़िया ग्रोथ की है। लेकिन इसे मात दी है, 'स्टार परिवार अवार्ड्स 2023' के टेलीकास्ट ने, जिसे 2.7 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स हालिस हुए हैं। जिससे यह साफ है कि अगले सप्ताह से फिर 'अनुपमा' नंबर 1 पर रहेगा। 

'गुम है...' और 'ये रिश्ता...' की रेटिंग में सुधार 

इस सप्ताह 'गुम है किसी के प्यार में' में भी बड़ा उछाल देखने को मिला है। यह बीते सप्ताह 2.2 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स के साथ नंबर 2 पर था, वहीं 3 पॉइन्ट की जंप के साथ यह इस बार 2.5 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स लेकर नंबर 3 पर है। वहीं लीप की खबर के बाद 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' को भी 3 पॉइन्ट की बढ़त हासिल हुई है। प्रणाली राठौर के शो को इस बार 2.0 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन्स हासिल हुए हैं।  

यहां देखिए पूरी लिस्ट...

  1. स्टार परिवार अवार्ड्स 2023 - 2.7
  2. अनुपमा - 2.6
  3. गुम है किसी के प्यार में - 2.5
  4. ये रिश्ता क्या कहलाता है - 2.0
  5. तेरी मेरी डोरियां - 1.9
  6. तारक मेहता का उल्टा चश्मा - 1.9
  7. पंड्या स्टोर - 1.8
  8. शिव शक्ति तप त्याग तांडव - 1.8
  9. इमली - 1.7
  10. ये हैं चाहतें - 1.7

KBC 15 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर खास रहा एपिसोड, इमोशनल होकर रो पड़े सदी के महानायक

'अनुपमा' की TRP को रफ्तार देने के लिए आएंगे ये 7 ट्विस्ट, समर के बाद अब होगी एक और मौत