A
Hindi News मनोरंजन टीवी Bigg Boss 17 Grand Finale: मुनव्वर फारूकी बने विजेता, ट्रॉफी के साथ जीती बड़ा कैश प्राइज

Bigg Boss 17 Grand Finale: मुनव्वर फारूकी बने विजेता, ट्रॉफी के साथ जीती बड़ा कैश प्राइज

'बिग बॉस 17' के ग्रैंड फिनाले की शुरुआत शाम 6 बजे से शुरू हो गई थी। शो को आज अपना विजेता मिल गया है। टॉप 5 दावेदारों को हरा कर मुनव्वर फारूकी शो के विजेता बन गए हैं। जानें कौन रहा रनर अप और किसने हासिल किआ तीसरा स्थान-

Munawar faruqui- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'बिग बॉस 17' के विनर मुनव्वर फारूकी

'बिग बॉस' का 17वां सीजन आज खत्म हो गया। इसी के साथ ही 'बिग बॉस 17' के विनर का ऐलान भी हो गया है। 'बिग बॉस 17' के टॉप 5 में मुनव्वर फारूकी, अंकिता लोखंडे, मनारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण माशेट्टी ने जगह बनाई थी। सबसे दमदार कंटेस्टेंट के तौर पर उबरे मुनव्वर फारूकी ने शो जीत लिया है। स्टैंडप अप कॉमेडियन ने अभिषेक को हरा कर ट्रॉफी के साथ ही 50 लाख का कैश प्राइज अपने नाम किए। सलमान खान ने घोषणा की कि सबसे ज्यादा वोटों की गिनती के साथ मुनव्वर फारूकी शो के विजेता हैं। कैश प्राइज के साथ ही उन्हें एक क्रेटा गाड़ी भी मिली है। मन्नारा चोपड़ा भी टॉप 3 का हिस्सा बनीं।

कटा एक और कंटेस्टेंट का पत्ता

अंकिता लोखंडे के घर से बाहर आने के बाद मन्नारा, मुनव्वर और अभिषेक कुमार ही बचे थे। इनमें से भी अब मन्नारा पत्ता कट गया है, यानी टॉप 2 में एक भी महिला कंटेस्टेंट का नाम शामिल नहीं है। अब जिगरी दोस्त मुनव्वर और अभिषेक कुमार टॉप 2 फाइनलिस्ट हैं। 

लेटर बॉक्स ने निकला फैसला 

सलमान खान ने जब एक और एलिमिनेशन की बात कही तो चारों कंटेस्टेंट के परिवार के लोग उनके हाथ थाम कर खड़े हो गए। जिसके बाद सभी को अपने लेटर बॉक्स से एक लेटर निकालना था, जिसमें अगर सेफ लिखा हो तो कंटेस्टेंट अंदर रहेगा बाकी लोग बाहर। सबसे पहले यह लेटर मनारा ने खोला जो सेफ थीं, फिर मुनव्वर ने लेटर खोला जो सेफ थे, इसके बाद बारी आई अभिषेक और अंकिता की ने लेटर खोला। अंकिता एलिमिनेट हो गई। 

'शैतान' ने निकाला अरुण को बाहर

'बिग बॉस 17' के घर में 'शैतान' की स्टार कास्ट ने एंट्री मारी। घर का माहौल पूरा भतिया हो गया। अजय देवगन और आर माधवन के साथ घर वालों की पेशी हुई और उन्होंने बताया कि वो किसी एक को बाहर लेकर जाएंगे। इसी के साथ ही सभी कंटेस्टेंट के सामने पानी के बाउल रखे गए, जिसमें शैतानी गुड़िया डालते ही पानी का रंग बदलने लगा। अरुण माशेट्टी के पानी का रंग बदला और वो बाहर हो गए। अजय देवगन और आर माधवन उन्हें बाहर लेकर आए। अब घर में 4 ही कंटेस्टेंट बचे हैं।

परिवार वालों की हुई एंट्री

शीर्ष 5 फाइनलिस्टों के परिवार के सदस्यों ने उन्हें वीडियो संदेश भेजे और ग्रैंड फिनाले के लिए शुभकामनाएं दीं। इसके बाद घर में जाकर मुंह भी मीठा कराया और कुछ लकी चीजें दीं। इसी बीच सलमान खान सभी कंटेस्टेंट से बातचीत करते दिखे। सलमान घर से बाहर हो चुके सदस्यों का खूब मजाक उड़ाते दिखे। सलमान खान ने विक्की जैन की मम्मी की खूब टांग खिचाई की। अंकिता की सास का शायरी सुनाकर मक्खन लगाना भी किसी काम नहीं आया।

शो में हुआ थप्पड़ गेम

अंकिता लोखंडे को नील भट्ट ने चांटा मारा और उन्हें बदतमीज करार दिया। इसके अलावा अभिषेक कुमार को ईशा ने चांटा मारा और कहा कि वो उन्हें पसंद नहीं करती। वहीं सना खान ने अरुण को थप्पड़ जड़ा कहा कि वो डिजर्व नहीं करते। इसके बाद मन्नारा को रिंकू धवन ने थप्पड़ जड़ा और कहा कि वो मतलब के लिए दोस्ती करती हैं।

'बिग बॉस' के मोहल्ले में आए अब्दू रोजिक

'बिग बॉस' के घर में अब्दू रोजिक की भी एंट्री हुई। उन्होंने घर वालों से टास्क कराए। पहले उन्होंने ईशा के साथ डांस किया और कहा कि वो उनके साथ डेट पर जाता चाहेंगे। वहीं अंकिता और विक्की को भी धांसू डांस कराया और इसके बाद सभी बुर्गिर टास्क दिया, जिसमें उन्होंने कंटेस्टेंट्स से उस घरवाले के लिए बर्गर बनवाए जिसे वो पसंद नहीं करते हैं। 

बीबी हाउस में हुई औरी की एंट्री

'बिग बॉस 17' के घर में औरी ने घुसते ही अपने फोन का कवर शो ऑफ किया। इसके बाद उन्हेंने बीबी हाउस के सभी कंटेस्टेंट को रैंप वॉक और डांस कराया। उन्होंने हर किसी के फैशन और स्टाइल को जज करते हुए नंबर्स भी दिए। औरी को रिंकू धवन का आउटफिट सबसे ज्यादा पसंद आया। उन्होंने शॉर्ट बैकलेस ड्रेस कैरी की थी। सभी की धमाकेदार रैंपवॉक देखकर औरी एक्साइटेड नजर आए। इसके बाद ही उन्होंने कंटेस्टेंट से उनके नापसंद कंटेस्टेंट के बारे में पूछा। मन्नारा ने सोनिया का नाम लिया और कहा कि वो उनसे कनेक्ट नहीं कर सकी थीं। वहीं अरुण माशेट्टी ने अभिषेक का नाम लेते हुए कहा कि ये दोस्ती के काबिल नहीं हैं और कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती। 

दर्शकों को हंसाने के लिए हुई भारती और कृष्णा की एंट्री

शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक शो का लाइव प्रसारण हो रहा है। सलमान खान ने शो का आगाज कर दिया है। उन्होंने अपनी ग्रैंड एंट्री के साथ ही अपने को होस्ट्स को भी इंट्रोड्यूस कराया है। इनमें भारती सिंह, हर्ष, कृष्णा, सुदेश, अब्दु रोजिक और औरी के नाम शामिल हैं। 'बिग बॉस 17' के बेघर हुए कंटेस्टेंट भी घर में दाखिल हुए। सिर्फ खानजादी घर में नहीं आईं यानी वो फिनाले में शामिल नहीं हुई हैं। भारती सिंह और कृष्णा के साथ मिलकर सभी कंटेस्टेंट कॉमेडी का तड़का लगाए। इसके अलावा घर से बाहर हो चुके कंटेस्टेंट ने टॉप फाइव कंटेस्टेंट की नकल उतारी। इतना ही नहीं मुनव्वर और समर्थ के बीच स्टैंड अप फाइट भी हुई, जिसमें दोनों ने जमकर एक दूसरे को रोस्ट किया। वहीं जैकी श्रॉफ बने कृष्णा और भारती सिंह ने भी घरवालों की खूब खिल्ली उड़ाई। इसके बाद भारती घर से बाहर गई और सुदेश लेहरी की एंट्री हुई।  

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर मुनव्वर फारूकी कर रहे ट्रेंड

सुबह से ही इनके फैंस इन्हें सपोर्ट करने में लगे हुए हैं। इसी वजह से सोशल मीडिया पर मुनव्वर फारूकी ट्रेंड कर रहा है। स्टैंड अप कॉमेडियन का आज जन्मदिन भी है और फैंस का कहना है कि ये ट्रॉफी ही उनके लिए गिफ्ट होने वाली है। वैसे बता दें आज सभी कंटेस्टेंट परफॉर्म करते नजर आएंगे। 

यहां देखें वीडियो

शो में इन कंटेस्टेंट ने लिया था हिस्सा

बता दें कि 'बिग बॉस' का 17वां सीजन कई उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस सीजन में 17 कंटेस्टेंट पहले दिन से घर का हिस्सा बने, जिनमें मुनव्वर फारूकी, अंकिता लोखंडे, अरुणा माशेट्टी, मन्नारा चोपड़ा और अभिषेक कुमार, अलावा तेहलका प्रैंक, रिकू धवन, ईशा मालवीय, नील भट्ट, विक्की जैन, ऐश्वर्या शर्मा, सना खान, अनुराग डोभाल, खानजादी, जिग्ना वोरा, सोनिया बंसल और नवीद सोले के नाम हैं। इसके अलावा चार वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट ने भी घर में एंट्री की थी, जिसमें समर्थ जुरैल, आएशा खान, औरा और मनस्वी ममगई शामिल हैं। चारों ही घर से बाहर हो गए और टॉप 5 में भी जगह नहीं बनाए पाए। ये सीजन काफी मसालेदार रहा।

विवादों से भरे इस सीजन में किसी के ताबड़तोड़ झगड़े हुए तो किसी की पर्सनल लाइफ से जुड़े बड़े खुलासे हुए। मुनव्वर फारूकी जैसे चहेते कंटेस्टेंट पर भी चीटिंग और ट्रिपल डेटिंग का आरोप लगा तो वहीं अंकिता लोखंडे-विक्की जैन के झगड़े भी सुर्खियों में बने रहे। मनारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण माशेट्टी ने भी लोगों का खूब मनोरंजन किया।

ये भी पढ़ें: 'बिग बॉस 17' फिनाले से पहले Munawar Faruqui ने मांगी माफी, कहा- 'बेटे को नहीं करने दूंगा'