A
Hindi News मनोरंजन टीवी दिशा वकानी से लेकर मोहिना कुमारी तक, शादी के बाद इन अभिनेत्रियों ने ग्लैमर वर्ल्ड छोड़ संभाली गृहस्थी

दिशा वकानी से लेकर मोहिना कुमारी तक, शादी के बाद इन अभिनेत्रियों ने ग्लैमर वर्ल्ड छोड़ संभाली गृहस्थी

दिशा वकानी से लेकर मोहिना कुमारी तक, सालों तक टीवी पर काम करने और लोगों के दिलों में खास जगह बनाने के बाद टीवी इंडस्ट्री की इन एक्ट्रेसेस ने शादी के बाद अपने करियर को बैकसीट पर रखकर अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस करना जरूरी समझा। देखिए पूरी लिस्ट।

Disha Vakani, Mohena Singh- India TV Hindi Image Source : DESIGN परिवार की खातिर छोड़ दी एक्टिंग की दुनिया

पर्दे पर दिखने की चाहत लोगों को ग्लैमर इंडस्ट्री तक खींच ले जाती है। चाहे बात छोटे पर्दे की हो फिर बड़े पर्दे की हर कलाकार चाहता है कि वह इस इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाए जिसे लोग सालों साल तक याद रखे। लेकिन कई बार जिंदगी ऐसे मोड़ पर ले आती है जहां आपको परिवार या करियर में से किसी एक को चुनना होता है। आज हम ऐसे कई कुछ टीवी सेलिब्रिटीज के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने परिवार के लिए अपने सफल करियर को छोड़ दिया। 

दिशा वकानी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दिशा वकानी का है जिन्हें हम 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की दयाबेन के नाम से जानते हैं। उन्होंने इस सीरियल से मैटरनिटी लीव ली थी लेकिन इसके बाद वह दोबारा शो में वापस नहीं लौटीं। फिलहाल वो एक्टिंग  की दुनिया से दूर अपना सारा समय अपने बच्चे और परिवार को दे रही हैं।

कांची कौल 

कांची कौल 'एक लड़की अंजानी सी', 'भाभी और मायका' जैसी कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। कांची ने ‘कुमकुम भाग्य’ फेम अभिनेता शब्बीर आहलूवालिया से साल 2011 में शादी रचाई थी। शादी के 3 साल बाद यानि साल 2014 में अपने पहले बच्चे को जन्म देने के बाद और फरवरी 2016 में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने के बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। इस समय वह भी अपना सारा समय अपने परिवार को देती हैं।

सौम्या टंडन 

टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर है’ में सौम्या टंडन ने खूब पॉपुलैरिटी हासिल की है। इस सीरियल में उन्होंने गोरी मेम का किरदार निभाया था। हालांकि, सौम्या ने एक बेटे को जन्म देने के बाद एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली। 

मोहिना कुमारी 

टेलीविजन की मशहूर अदाकारा और रीवा की राजकुमारी मोहिना कुमारी टीवी के सबसे चर्चित शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नजर आई थीं। इस सीरियल से ही उन्हें घर-घर में पहचान मिली। इसी दौरान मोहिना ने कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज के बेटे सुयश राव से शादी रचा ली और शादी के बाद मोहिना ने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया। फिलहाल वो अपने पति और परिवार के साथ शादीशुदा जिंदगी का लुत्फ उठा रही हैं।

परिधि शर्मा 

‘जोधा अकबर’ फेम परिधि शर्मा ने भी मां बनने के बाद टीवी की दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि, उनके फैंस आज भी चाहते है कि वह डेली सोप में वापसी करे, लेकिन अभिनेत्री की अभी ऐसी कोई प्लानिंग है। लेकिन अभिनेत्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस से कनेक्ट रहती हैं।

मिहिका वर्मा

टीवी शो 'ये है मोहब्बतें' तो आपको याद होगा ही।  इस शो में दिव्यांका त्रिपाठी की छोटी बहन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मिहिका वर्मा ने अचानक इस शो को अलविदा कह दिया था। वहीं शो छोड़ने के कुछ समय के बाद ही मिहिका की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई आईं। जिसके बाद पता चला कि मिहिका ने शादी होने की वजह से सो को अलविदा कहा था। शादी के बाद ही वह अमेरिका शिफ्ट हो गईं। इन दिनों मिहिका अपने पति के साथ पर्सनल लाइफ एन्जॉय कर रही हैं।

नेहा मर्दा 

टीवी के मशहूर शो बालिका वधु में गहना के नाम से चर्चित हुईं एक्ट्रेस नेहा मर्दा ने भी टीवी इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया है। नेहा ने साल 2012 में शादी कर ली थी जिसके बाद से ही वो इंडस्ट्री से कोसों दूर चली गईं। हालांकि शादी के बाद भी वो कुछ समय  के लिए टीवी शो में एक्टिव नजर आई थीं। लेकिन अब उन्होंने पूरी तरह से टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है। 

एकता कौल 

टेलीविजन की पॉपुलर एक्ट्रेस एकता कौल 'रब से सोणा इश्क' टीवी सीरियल से लाइम लाइट में आई थीं। इसके बाद एकता स्टार प्लस के पॉपुलर शो 'मेरे अंगने में' में नजर आईं। फिर अचानक एकता ने इस शो को अलविदा कह दिया। जिसके कुछ दिनों बाद एकता और अभिनेता सुमित व्यास की शादी की खबरें सामने आईं। शादी के बाद से ही एकता टेलीविजन से दूर ही हैं। 

रुचा हसब्निस

टीवी का फेमस शो ‘साथ निभाना साथिया’ की राशि मोदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रुचा हसब्निस का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रुचा हसब्निस ने साल 2015 में अचनाक शादी करने का फैसला किया और अपना सीरियल बीच में ही छोड़ दिया। रुचा अपने बिजनेसमैन हसबैंड के साथ विदेश में सैटल हैं। रुचा अब एक बेटी की मां भी बन चुकी हैं और परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं। 

श्वेता केसवानी

कहानी घर-घर की और किस देस में निकला होगा चांद जैसे पॉपुलर शोज में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस श्वेता केसवानी भी लंबे वक्त से टीवी की दुनिया से दूर और अपनी फैमिली के साथ न्यूयॉर्क में रह रही हैं। 

पंछी बोरा 

पंछी बोरा को जय भानुशाली के अपोजिट टीवी सीरियल कयामत में देखा गया था। इस शो के बाद पंछी बोरा जयदीप के साथ शादी के बंधन में बंधने गई।  और उन्होंने भी शादी के बाद अपने परिवार के के लिए इंडस्ट्री छोड़ दी।

अदिति शिरवाइकर 

'कहानी घर-घर की', 'बात हमारी पक्की है' जैसे टीवी शोज के जरिए पहचान बनाने वाली अदिति भी शादी के बाद एक्टिंग की दुनिया छोड़ चुकी है। उन्होंने टीवी एक्टर मोहित मलिक से शादी की है।

 

अपनी प्रॉपर्टी नीलामी नोटिस पर सनी देओल ने कहा, 'मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता'

आमिर खान की दोनों एक्स पत्नियां एक साथ आईं नजर, रीना दत्ता- किरण राव ने साथ में दिए पैप्स को पोज