A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15 में अमिताभ ने पूछा 3 लाख 20 हजार का टेढ़ा सवाल, लड़खड़ाई कंटेस्टेंट की गाड़ी, झट से किया क्विट

KBC 15 में अमिताभ ने पूछा 3 लाख 20 हजार का टेढ़ा सवाल, लड़खड़ाई कंटेस्टेंट की गाड़ी, झट से किया क्विट

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 41वें एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने खेल से जुड़ा एक सवाल पूछा था। इस सवाल को सुनते ही कंटेस्टेंट के हाथ-पाव फूल गए और उन्होंने खेल क्विट करने का फैसला कर लिया। ये सवाल और इसका सही जवाब क्या था, ये हम आपको बताएंगे।

Amitabh bachchan, KBC 15- India TV Hindi Image Source : X अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। गुरुवार को 41वें एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शो की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि तालियों की गड़गड़ाहट उन्हें लाइफटाइम के लिए रिचार्ज कर देती है। केबीसी का मंच उनके लिए सुपर चार्जिंग प्वाइंट है। इसके बाद उन्होंने बताया कि ये हफ्ता भी पिछले हफ्ते की तरह मांओं को समर्पित है। इस हफ्ते भी 'नतमस्तक मां' वाले थीम को दिखाया जा रहा है। इसी के साथ अमिताभ बच्चन ने रोलओवर कंटेस्टेंट प्रवीण प्रेमिलाबेन गोरसिया को इंट्रोड्यूस कराया। प्रवीण गुजरात के माधापर के रहने वाले हैं।  

प्रवीण की पत्नी देती हैं उनका साथ
अमिताभ बच्चन ने बताया कि प्रवीण प्रेमिलाबेन गोरसिया का जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने करियर में काफी कुछ किया। फिर उन्हें अहसास हुआ कि वो लेखक बनना चाहते हैं। अब प्रवीण प्रेमिलाबेन गोरसिया एक स्क्रिप्ट राइटर हैं और फिल्मों की कहानियां लिखते हैं। उनके कंपैनियन के तौर पर उनकी मां और पत्नी साथ आए थे। उनका कहना है कि उनकी पत्नी और मां उनकी बैकबोन हैं। उनकी पत्नी सिलाई का काम करती हैं और प्रवीण ने उनके साथ भी काम किया है। प्रवीण ने ये भी बताया कि वो आज भी स्ट्रगल कर रहे हैं और उनकी पत्नी ही घर संभालती हैं। अब तक एक लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए प्रवीण 10 हजार रुपये जीत चुके थे, यानी उन्होंने पांच सवालों का सही जवाब दिया था। नए दिन की शुरुआत 6वें सवाल के साथ होनी थी जो 20 हजार रुपये का था। 

किसी तरह दिया सही जवाब
प्रवीण प्रेमिलाबेन गोरसिया जैसे-तैसे ही 9वें सवाल पर पहुंचे। वीडियो कॉल अ फ्रेंड और डबल डिप, दो लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए प्रवीण ने जवाब दिया। उन्होंने बड़ी मशक्कत के बाद इस सवाल का सही जवाब दिया। इस सवाल के सही जवाब के एवज में उन्हें 1 लाख 60 हजार रुपये मिले। जानें क्या था सवाल-

9वां सवाल 
मौसम विज्ञान में 'ओक्टा' एक इकाई है जिससे इनमें से क्या मापा जाता है? 

ऑप्शन्स

  • धूप की अवधि
  • वर्षा की मात्रा
  • बादल का आवरण
  • हवा की गति

सही जवाब- बादल का आवरण

10वां सवाल
इसके बाद आया 10वां सवाल जो कि 3 लाख 20 हजार का सवाल था। इस सवाल के जवाब पर प्रवीण ने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने सवाल देखते ही कह दिया कि उन्हें क्विट करना है। 

किस खेल में भारतीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप के पुरुष विजेता को विकास टोपीवाला चैलेंज कप से सम्मानित किया जाता है?

ऑप्शन्स

  • बैडमिंटन
  • टेनिस
  • तीरंदाजी
  • स्क्वाश

सही जवाब- बैडमिंटन

शो के फॉर्मेट के अनुसार क्विट करने के बाद और हॉट सीट छोड़ने से पहले कंटेस्टेंट को एक जवाब चुनना था। उन्होंने तीसरा ऑप्शन तीरंदाजी चुना जो कि गलत था। अमिताभ ने बैडमिंटन को सही जवाब बताया।

अमिताभ बच्चन को घर-घर में शो ने दिलाई अलग पहचान
बता दें, सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' हमेशा लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहा है। इस शो ने अमिताभ बच्चन को घर-घर में अलग पहचान दिलाई है। हॉटसीट पर बुलाने के उनके अंदाज से लेकर सवाल पूछने के स्टाइल ने लोगों को दीवाना बनाया। सोनी टीवी और सोनी लिव पर 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन दिखाया जा रहा है। रात 9 बजे से शो प्रसारित होता है।

ये भी पढ़ें: बेटी संग आमिर खान कई सालों से ले रहे मेंटल हेल्थ थेरेपी, आयरा खान के Video में बोले- इसमें कोई शर्म नहीं...!

KBC 15 के सेट पर रो पड़े अमिताभ बच्चन, भावुक होकर बोले- मैं लोगों को टिशू देता हूं, आज मेरी बारी आ गई!