Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बेटी संग आमिर खान कई सालों से ले रहे मेंटल हेल्थ थेरेपी, आयरा खान के Video में बोले- इसमें कोई शर्म नहीं...!

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने हाल में ही खुलासा किया कि वो मेंटल हेल्थ से जुड़ी थेरेपी लेते रहे हैं। उनकी बेटी और वो दोनों ही वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे के अवसर पर लोगों को एक वीडियो के माध्यम से जागरूक करते नजर आए हैं। इस वीडियो में ही दोनों ने कबूल किया कि वे भी थेरेपी ले रहे हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 10, 2023 12:07 IST
Aamir Khan, Ira Khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आमिर खान और आयरा खान।

बॉलीवुड स्टार आमिर खान फिल्मी पर्दे से इन दिनों नदारद हैं। उन्होंने 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद से किसी भी फिल्म में कोई रोल नहीं किया। आमिर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी, जिसके बाद एक्टर को बड़ा झटका लगा था। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद से ही एक्टर ने फिल्मों से एक लंबा ब्रेक ले लिया। इसके साथ ही वो सोशल मीडिया से भी पूरी तरह दूर हो गए, लेकिन आमिर की बेटी आयरा खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वो आए दिन अपनी राय लोगों के बीच रखती हैं। आयरा हमेशा से ही अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर खुलकर बातचीत करती रही हैं। आयरा खान ने अपने कई इंटरव्यूज में बताया है कि उन्होनें कई सालों तक डिप्रेशन का सामना किया है, जिसके लिए उन्होंने थेरेपी भी ली। अब हाल में ही उन्होंने मेंटल हेल्थ डे के अवसर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में आयरा के साथ उनके पिता आमिर भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने भी अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर बात की है। 

हर किसी के लिए मददगार साबित होगा आयरा का वीडियो

आयरा ने एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें उनके साथ बैठे नजर आए आमिर खान ने खुलासा किया कि वो भी अपनी बेटी की तरह ही मेंटल हेल्थ रिलेटेड थेरेपी लेते रहे हैं। आमिर का कहना है कि दोनों ने कई सालों से मदद ली है। आमिर और आयरा दोनों ही इस वीडियो में बता रहे हैं कि अगर कोई भी मेंटल हेल्थ से जुड़ी समस्या है तो हमें डॉक्टर की मदद लेनी चाहिए, वो भी बिना किसी संकोच के। दोनों बताते हैं कि मेंटल हेल्थ ठीक रखने के लिए ट्रेंड प्रोफेशनल्स हैं, जो ऐसे वक्त में मदद करते हैं। 

लोगों को किया आमिर और आयरा ने अवेयर
आमिर खान इस वीडियो में कह रहे हैं, 'गणित सीखने के लिए हम स्कूल या टीचर के पास जाते हैं। अगर बाल कटाना हो तो हम सैलून या दुकान जाते हैं जहां पर वो इंसान हमारे बाल काटते हैं जो इस काम में प्रशिक्षित हैं। ऐसे कई काम हैं जिन्हें हम अकेले नहीं कर सकते और इसके लिए किसी दूसरे व्यक्ति की मदद की जरूरत होती है, जो इसके लिए प्रशिक्षित हो। उन्होंने कहा कि हम फर्नीचर के काम के लिए तुरंत बढ़ई की मदद लेते हैं, या बीमार होने पर डॉक्टर की मदद लेते हैं।' आगे आयरा ने कहा कि इसी तरह जब हमें मानसिक या भावनात्मक मदद की जरूरत है तो हमें बिना किसी झिझक के तुरंत मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। आमिर ने यह भी कहा कि थेरेपी से उन्हें और इरा को काफी फायदा हुआ है। 

आमिर भी ले रहे मदद
आमिर खान ने आगे कहा, 'मेरी बेटी आयरा और मैं पिछले कई सालों से थेरेपी का लाभ उठा रहे हैं। और अगर आपको लगता है कि आप भी मानसिक या जज़्बाती तकलीफों से गुजर रहे हैं, तो आप भी किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जो पेशेवर है, प्रशिक्षित है, जो आपकी मदद कर सकता है।'

इस फिल्म में आए थे नजर
आमिर को आखिरी बार काजोल-स्टारर 'सलाम वेंकी' में एक कैमियो में देखा गया था। बतौर लीड वो आखिरी बार करीना कपूर के साथ 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आए। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। वैसे आमिर की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर तो लोगों ने नहीं पसंद किया, लेकिन ओटीटी रिलीज के बाद लोगों ने इसे पसंद किया। अब हाल में ही आमिर ने अपनी अपकमिंग फिल्म का ऐलान किया है, जिसमें वो सनी देओल के साथ नजर आएंगे। फिल्म का नाम 'लाहौर 1947' है। इसके साथ ही उनके प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले एक और फिल्म रिलीज होने के लिए तैयार है। वो इस फिल्म को अपनी दूसरी एक्स पत्नी किरण राव के साथ रिलीज कर रहे हैं। आमिर की इस अपकमिंग फिल्म का नाम लापता लेडीज है।

ये भी पढ़ें: KBC 15 के सेट पर रो पड़े अमिताभ बच्चन, भावुक होकर बोले- मैं लोगों को टिशू देता हूं, आज मेरी बारी आ गई!

 अस्पताल में भर्ती होकर शहनाज गिल ने किया इंस्टा लाइव तो अनिल कपूर ने दिया दिलासा, कर दी इस दिग्गज एक्ट्रेस से तुलना

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement