Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Love Horoscope 6 May 2024: दिल की बातें आज आएंगी जुबां पर, इन राशियों के प्रेम का रिश्ता होगा मजबूत, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 6 May 2024: आज का दिन (6 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: May 06, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 6 May 2024: आज का दिन (6 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आज आप प्रेम के मूड में हैं और यौन सुख के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अपने साथी को पहले पैंपर करना न भूलें। शॉपिंग या पसंदीदा फिल्म देखा कर माहौल को हल्का करें। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इससे पहले अपने प्यार की महत्वपूर्ण निशानी चॉकलेट खरीदना न भूलें क्योंकि यह दरारों को भरने का अच्छा उपाय है।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

आज आप प्रेम के मूड में हैं और यौन सुख के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में अपने साथी को पहले पैंपर करना न भूलें। शॉपिंग या पसंदीदा फिल्म देखा कर माहौल को हल्का करें। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इससे पहले अपने प्यार की महत्वपूर्ण निशानी चॉकलेट खरीदना न भूलें क्योंकि यह दरारों को भरने का अच्छा उपाय है।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

इश्क़ में आप ऐसे मोड़ पर आ चुके हैं जहाँ आपको अपने प्यार का प्रदर्शन नहीं करना पड़ता बल्कि आपका महबूब आपकी आँखों की भाषा भी समझ लेता है। अपने मनमौजी रवैये को छोड़कर अपनी चाहत की तरफ ध्यान दें। दुश्मनों के साथ विवाद या बाधाएं आपको प्रभावित नहीं कर सकते। आज का दिन नयी दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वो आपको जीवन के हर रास्ते पर प्रोत्साहित करेगा। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

आपका आर्थिक और रोमांटिक जीवन आनंद व मनोरंजन से भरा हुआ है। रोमांस में आपको केवल आगे बढ़ने की ज़रूरत है, आपका साथी स्वयं आपके नजदीक आएगा। बुद्धिमता और रचनात्मकता भरे इस दौर का पूरा अवसर उठायें जो आपको स्वप्न लोक में ले जायेगा। आज आपका करिश्मा, योग्यता और गुण पुरे आकर्षण में हैं। आपके कौशल के कारण आपका हर काम अच्छे से पूरा होगा। खुले विचारों वाले और दूरदर्शी बनें। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

आज आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आपको उदासीन महसूस होगा। अपने दिल की सुनें और मन की बातों को शोना के साथ ज़रूर बांटे। आपके लिए आपका निवास स्वर्ग है और अब इसे मरम्मत और नवीकरण की ज़रूरत है। कोई यात्रा, समारोह या पार्टी आज आपके कार्ड में है। नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्ते में नयी जान डालने के लिए आज का समय अच्छा है। घरेलू उतर चढाव, नयी योजनाएं और फ्रेश खोजें आपका इंतज़ार कर रहे है। आपकी किस्मत में एक लम्बा और प्यार भरा संबंध है बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाज़ी से बचें।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

आज किसी खास अवसर या सरप्राइज के लिए तैयार हो जाएँ क्योंकि आज का दिन खुशियों भरा है। संचार, संगीत, नृत्य और फोटोग्राफी से आप अपने दिल के सबसे करीबी को प्रभावित कर सकते हैं। छोटे भाई-बहनों या पड़ोसियों के साथ समय बिताएं। आज आपका ध्यान पूरी तरह से आपके ज़रूरी कामों पर है और आपकी मेहनत के संतोषजनक परिणाम मिलने वाले है। मुसीबतों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग देगा। अपने बाबू की इच्छाओं का भी पूरा ध्यान रखे। आपका आत्मविश्वास और समझदारी आपको हर डर,जख्म और निराशा से दूर रखेगा।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

परिवार को लेकर आप हमेशा भावुक रहते हैं और यही वजह है कि पिता या शिक्षक पर आया संकट आपको परेशान कर सकता है। पहले से बनाई गयी यात्रा की योजना आपको निजी कारणों से रद्द करनी पड़ेगी। अपने साथी को नजरअंदाज न करें क्योंकि सच्चा प्यार किस्मतवालों को मिलता है। नए सम्बन्ध के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह-गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

आज आप किसी स्पेशल व्यक्ति के रूप रंग व आकर्षण से प्रभावित हो सकते हैं। प्रेम जीवन में बड़े कदम उठाने के लिए दृढ संकल्प के साथ साथ ध्यान को केंद्रित होना बेहद ज़रूरी होता है। अपने अहंकार को छोड़कर इस समय पूरे जोश से रोमांटिक जीवन के इन लम्हों का स्वागत करें। आज का दिन ज़िम्मेदारी और दिल की डील के बीच में अधरझूल रहेगा। आपके प्रियजनों को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। सब आपकी ईमानदारी की सराहना करते है किन्तु आज अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने जीवनसाथी की तारीफ करें, उसे पैंपर करें ताकि उसे अच्छा लगे और आपका भी दिन बन जाये।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

दादा, नाना और अन्य बुजुर्गों के आशीर्वाद के साथ आप जीवन का हर सुख पा सकते हैं। अगर आप सिंगल है तो एक परफेक्ट पार्टनर आपका इंतज़ार कर रहा है बस सही समय आने दें। सोलमेट के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग घाटे को भी फायदे में बदल सकती हैं। आज का आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला हैं क्योंकि आज आप अपने शोना के साथ एक कभी न भूलने वाली शाम गुजारेंगे। आज आप कुछ खास महसूस करेंगे और आपकी अपने प्यार का इजहार करने की भी इच्छा होगी। तो अधिक सोचना क्या? आगे बढ़ें और अपने दिल की हर हसरत को पूरा कर लें।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

आप इस समय अचानक आई घरेलू मुसीबतों से न घबराएं बल्कि डटकर इनका सामना करें। प्यार में अपने प्रिये/प्रिय से की खट्टी मिट्ठी छेड़खानी आपको रोमांचित बनाये रखेगी साथ ही इससे आपका रिश्ता भी मुकम्मल होगा। बड़े भाई बहन से काफी दिनों के बाद मुलाकात हो सकती है। आज आप एक शांत और सुखी दिन व्यतीत करेंगे। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवनसाथी रहेगा। रिश्ता केवल दिल से नहीं रूह से भी निभाया जाता है इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो आज उसे दूर कर लें क्योंकि गलतफहमी का दीमक मुहब्बत के पेड़ को थोड़ी देर में ही तबाह कर देता है।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

आप अपनी योग्यताओं के बारे में अच्छे से जानते हैं और आपके बॉस, वरिष्ठ अधिकारी भी आपके काम को पहचान रहे हैं। प्रेम जीवन और रोमांस में आयी समस्याएं आपके सम्बन्ध को कमजोर नहीं कर पाएंगी बल्कि इससे आप दोनों और भी नजदीक आएंगे। आज के दिन आपको अपने चाहने वालों के साथ बातचीत करने और उनके स्नेह को पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है। आज आप अपने कूल रवैये और प्यार भरी बातों से अपने दिलवर को प्रभावित करने में सफल रहेंगे बस उनकी तारीफ़ करना न भूलें।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

बात चाहे कुछ नया सिखने की हो या रोमांस की, आप हर चीज़ में माहिर हैं। रोमांच और अंतरंगता भरे इन पलों को आपके दिल में संजों कर रखें। आज आप अपने भाई, बहन या सलाहकार के साथ किसी लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं बस दुर्घटना से सावधान रहें। पैसे और प्यार में से आप आज पैसे को अधिक महत्व दे सकते है। हो सकता है कि आप कुछ मामलों को लेकर परेशान हों किंतु इनमे खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता ही दें। इसके लिए एक खत का प्रयोग जादू का काम करेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 6th to 12th May 2024: इन 3 राशियों के लिए सप्ताह की शुरुआत रहेगी सफलतादायक, घर में लौटेंगी खुशियां, जानें कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

अच्छा समय शुरू होने से पहले मिलते हैं ये 7 संकेत, इनमें से एक का दिखना भी बड़ी सफलता का सूचक

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement