Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

अच्छा समय शुरू होने से पहले मिलते हैं ये 7 संकेत, इनमें से एक का दिखना भी बड़ी सफलता का सूचक

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेतों का जिक्र मिलता है जो अच्छा समय आने से पहले हमें मिलते हैं। आज हम आपको इ्न्हीं संकेतों की जानकारी आपको देंगे।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: May 05, 2024 15:20 IST
Sign of good time- India TV Hindi
Image Source : INTERNET Sign of good time

हर व्यक्ति जीवन में कभी-न-कभी मुश्किल परिस्थियों से गुजरता है। ऐसे समय में हम सोचते हैं कि जल्द ही ये दौर खत्म हो जाए और अच्छे दिनों की शुरूआत हो। ज्योतिष की मानें तो अच्छा समय शुरू होने से पहले हमें कुछ संकेत मिलते हैं, आज हम आपको इन्हीं संकेतों के बारे में आपको जानकारी देंगे। अगर आपको भी ये संकेत मिलते हैं तो समझ जाइए जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। 

अगर दिखे जल से भरा पात्र 

जल को भगवान विष्णु से जोड़कर देखा जाता है। साथ ही ज्योतिष में ये शुभ ग्रह चंद्रमा का भी प्रतीक है। ऐसे में अगर आप कभी रास्ते पर चलते हुए पानी से भरा कोई पात्र देख लेते हैं तो इसे शुभ संकेतक माना जाता है। जल से भरा पात्र देखने के बाद आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है, या फिर कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। 

हाथों में खुजली होना
अगर पुरुष के दाएं हाथ में और महिला के बाएं हाथ में बार-बार खुजली हो रही हो तो ये भी शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा होने पर धन से जुड़ी समस्याओं का अंत होता है साथ ही अचानक से धनलाभ के योग भी बन सकते हैं। हाथ में खुजली होने का यह अर्थ भी लगाया जाता है कि अब आपके जीवन का बुरा दौर समाप्त होने वाला है और आर्थिक मोर्चे पर आप सफल हो सकते हैं। 

बार-बार झाडू का दिखना 
घर से बाहर आपको बार-बार झाडू दिख रहा है तो समझ जाइए माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली है। झाडू को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है, ऐसे में झाडू का कई बार दिखना ये दर्शाता है कि आर्थिक लाभ आपको मिल सकता है। अगर आप धन से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे थे तो अब उनका अंत हो सकता है। 

काली चींटियों का घर में आना 
काली चींटियों को शुभता का प्रतीक माना जाता है। अगर आपके घर में काली चींटियां आती आपको दिखें तो ये संकेत है आने वाले अच्छे दिनों का। चीटियों का झुंड अगर घर की दीवार पर चढ़ता आपको दिखाई देता है तो आपको करियर और कारोबार में उन्नति मिल सकती है। हालांकि घर आयी चींटियों को मारने से आपको बचना चाहिए, इसके विपरीत आपको उन्हें आटा या चीनी डालनी चाहिए। 

शंख की ध्वनि सुनाई देना 
अगर सुबह के समय शंख की ध्वनि आपको सुनाई देती है तो इसे आपके अच्छे दिनों की शुरुआत का प्रतीक माना जाता है। जिन चुनौतियों का आप सामना कर रहे थे वो दूर हो सकती हैं और जीवन में स्थिरता देखने को मिल सकती है। 

अनजानी सुगंध महसूस होना
आपको अगर अनजानी सुगंध का अहसास होता है तो समझ जाइए कोई सकारात्मक ऊर्जा आपके साथ है, साथ ही ऐसा होने पर आपके जीवन में भी अच्छे बदलाव आने शुरू हो सकते हैं। साथ ही कोई बड़ी उपलब्धि आपके हाथ लग सकती है। 

सपने में सुनाई दें मंत्र
अगर आपको सपने में मंत्र सुनाई देते हैं तो ये बेहद अच्छा सपना माना जाता है। इसका अर्थ ये होता है कि असल जीवन में आप सफलता के मार्ग पर अग्रसर हो सकते हैं, कोई अच्छा बदलाव आपको देखने को मिल सकता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

अक्षय तृतीया के दिन तिजोरी में रखें ये 4 चीजें, घर में होगी पैसों की बारिश, दूर होंगे कलह-कलेश

अमरनाथ की यात्रा कब से शुरू होगी? किसने किए थे बाबा बर्फानी के सबसे पहले दर्शन, जानें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement