Sunday, May 19, 2024
Advertisement

DC vs RR: मैच जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को हुआ इतना फायदा, Playoffs की उम्मीदें रखी जिंदा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हरा दिया है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अभिषेक पोरेल ने बेहतरीन पारी खेली।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 08, 2024 0:03 IST
DC vs RR- India TV Hindi
Image Source : AP DC vs RR

Rajasthan Royals IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हरा दिया और इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को जीतने के लिए 221 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में राजस्थान ने 201 रन बनाए।  इस जीत से दिल्ली के 12 मैच में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं। टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली कैपिटल्स को एक स्थान का फायदा हुआ है। राजस्थान रॉयल्स की टीम 11 मैच में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। 

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत रही खराब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने पारी की दूसरी गेंद पर ही यशस्वी जायसवाल (04) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने खलील अहमद की गेंद पर मिड ऑफ पर अक्षर पटेल को कैच थमाया। कप्तान संजू सैमसन शुरुआत से ही अच्छी लय में नजर आए। बटलर ने अक्षर पटेल पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 19 रन बनाए। रॉयल्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 67 रन बनाए। रियान पराग (22 गेंद में 27 रन, तीन छक्के, एक चौका) ने अक्षर और कुलदीप यादव पर छक्के जड़कर अच्छी शुरुआत की और फिर रसिख सलाम पर छक्के के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। वह हालांकि रसिख के इसी ओवर में बोल्ड हो गए। 

शतक से चूके संजू सैमसन

संजू सैमसन ने फ्री हिट पर कुलदीप पर छक्के के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। सैमसन ने रसिख की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका जड़ा जबकि शुभम दुबे ने भी चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा किया। रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 63 रन की दरकार थी। कुलदीप ने इसके बाद डोनोवन फरेरा (01) और रविचंद्रन अश्विन (02) को पवेलियन भेजा। रॉयल्स को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 37 रन की जरूरत थी लेकिन टीम लक्ष्य से दूर रही। संजू सैमसन के अलावा टीम को ईभी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। संजू सैमसन ने जरूर जुझारू पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

अभिषेक पोरेल ने खेली बड़ी पारी

पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने मेजबान टीम को तेज शुरुआत दिलाई। फ्रेजर-मैकगर्क ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में चौका जड़ने के बाद इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा। उन्होंने चौथे ओवर में आवेश खान पर चार चौके और दो छक्कों के साथ 28 रन बटोरे और सिर्फ 19 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। शाई होप (01) इसके बाद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। दिल्ली ने पावर प्ले में दो विकेट पर 78 रन बनाए। पोरेल ने चहल का स्वागत छक्के और चौके के साथ किया। टीम के रनों का शतक नौवें ओवर में पूरा हुआ। अक्षर पटेल (15) ने रियान पराग पर छक्का जड़ा लेकिन अश्विन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में पराग को कैच दे बैठे। 

अश्विन ने हासिल किए तीन विकेट

ऋषभ पंत 15 रन ही बना पाए। गुलबदीन नईब ने 19 रन बनाए। ट्रिस्टन स्टब्स (20 गेंद में 41 रन, तीन छक्के, तीन चौके) ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। रॉयल्स की ओर से अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट (चार ओवर में 48 रन पर एक विकेट), युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 48 रन पर एक विकेट) और आवेश खान (दो ओवर में बिना विकेट के 42 रन) काफी महंगे साबित हुए। 

यह भी पढ़ें

आयरलैंड ने T20 वर्ल्ड कप के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी की जिम्मेदारी

युजवेंद्र चहल ने T20 क्रिकेट में रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement