Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कई फ्लाइट कर दी कैंसिल, चालक दल ने कर दिया ये बहाना, एयरलाइन कर रही बात

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कई फ्लाइट कर दी कैंसिल, चालक दल ने कर दिया ये बहाना, एयरलाइन कर रही बात

आखिरी समय में एयर इंडिया एक्सप्रेस को अपनी कई फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी या फ्लाइट में देरी हुई। चालक दल के कई सदस्यों ने टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन के रूप में बीमार होने की सूचना दी है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 08, 2024 10:53 IST
चालक दल के कुछ सदस्यों में असंतोष है।- India TV Paisa
Photo:REUTERS चालक दल के कुछ सदस्यों में असंतोष है।

टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी कई फ्लाइट को आखिरी समय में कैंसिल कर दिया है। एयरलाइन ने चालक दल के सदस्यों की कमी के चलते ऐसा किया है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि अंतिम क्षण में चालक दल के अनेक सदस्यों के बीमार होने की सूचना मिलने के चलते फ्लाइट्स में देरी हुई या उन्हें कैंसिल किया गया है। भाषा की खबर के मुताबिक,प्रवक्ता ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों द्वारा बीमार होने की सूचना दिए जाने के कारणों को समझने के लिए कंपनी उनसे बातचीत कर रही है और टीम सक्रियता से इस मुद्दे का समाधान कर रही है

कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन

खबर के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि चालक दल के कई सदस्यों ने टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन के रूप में बीमार होने की सूचना दी है। पिछले कुछ समय से, खासतौर पर एआईएक्स कनेक्ट (पूर्ववर्ती एयरएशिया इंडिया) के एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय की प्रक्रिया शुरू होने के बाद इसके चालक दल के कुछ सदस्यों में असंतोष है।

सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सोमवार शाम से कई विमान कर्मियों ने बीमार होने की सूचना देना शुरू कर दिया और चालक दल के सदस्यों की पर्याप्त संख्या नहीं होने की वजह से कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरू समेत अनेक एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं।

विस्तारा के पायलट संकट के बाद अब ये संकट

पिछले महीने एयर इंडिया एक्सप्रेस केबिन क्रू के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले एक यूनियन ने आरोप लगाया कि एयरलाइन का प्रबंधन बिगाड़ा जा रहा है और कर्मचारियों के साथ व्यवहार में समानता की कमी है। एयर इंडिया एक्सप्रेस में यह डेवलपमेंट टाटा समूह के ही एयरलाइन विस्तारा के पायलट संकट के एक महीने बाद हुआ है, जिसके चलते उसे अस्थायी रूप से क्षमता में 10 प्रतिशत या हर रोज 25-30 उड़ानों की कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा। टाटा समूह एयर इंडिया एक्सप्रेस और AIX कनेक्ट के साथ-साथ विस्तारा का एयर इंडिया में विलय कर रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement