Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air India Express का गर्मियों के लिए शेड्यूल तय, हर रोज उड़ेंगी 360 से ज्यादा फ्लाइट्स, होगी सुविधा

Air India Express का गर्मियों के लिए शेड्यूल तय, हर रोज उड़ेंगी 360 से ज्यादा फ्लाइट्स, होगी सुविधा

आम तौर पर ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम मार्च के आखिरी रविवार से अक्टूबर के आखिरी शनिवार तक चलता है। साल 2024 में, यात्री 31 मार्च से 26 अक्टूबर तक ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम संचालित होने की उम्मीद है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 19, 2024 11:24 IST
एयरलाइन वर्तमान में 67 विमानों का बेड़ा संचालित करती है।- India TV Paisa
Photo:REUTERS एयरलाइन वर्तमान में 67 विमानों का बेड़ा संचालित करती है।

देसी एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस आगामी ग्रीष्मकालीन शेड्यूल के दौरान 360 से ज्यादा डेली फ्लाइट का संचालन करेगी। एयरलाइन एक मजबूत प्लानिंग के साथ, अपने ऑपरेशन को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए तैयार है। एयरलाइन की ग्लोबल कनेक्टिविटी में को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस अपनी इंटरनेशनल सर्विसेस को 20 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाने की उम्मीद कर रही है।

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस AIX कनेक्ट (जिसे पहले एयरएशिया इंडिया के नाम से जाना जाता था) के साथ विलय की प्रक्रिया में है, और उसने दोनों एयरलाइन की फ्लाइट्स को अपने ग्रीष्मकालीन शेड्यूल में शामिल कर लिया है।

अतिरिक्त घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

खबर के मुताबिक, एयरलाइन ने बीते सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी है। एयरलाइन के पिछले साल के ग्रीष्मकालीन शेड्यूल की तुलना में, घरेलू उड़ानों में 25 प्रतिशत से अधिक और इंटरनेशनल उड़ानों में 20 प्रतिशत से अधिक की उल्लेखनीय वृद्धि होगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसका मतलब अतिरिक्त 55 घरेलू उड़ानें और 19 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हैं, जिससे कुल मिलाकर 259 घरेलू और 109 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें होंगी।

ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम की टाइमिंग

आम तौर पर ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम मार्च के आखिरी रविवार से अक्टूबर के आखिरी शनिवार तक चलता है। साल 2024 में, यात्री 31 मार्च से 26 अक्टूबर तक ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम संचालित होने की उम्मीद कर सकते हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस अबू धाबी, दम्मम, जेद्दा और शारजाह सहित कई गंतव्यों के लिए अपनी फ्रीक्वेंसी को बढ़ाने के लिए भी तैयार है। एयरलाइन वर्तमान में 67 विमानों का बेड़ा संचालित करती है, जिसमें 39 बोइंग 737 और 28 एयरबस ए320 शामिल हैं।

इन शहरों के लिए फ्लाइट होगी शुरू

एयर इंडिया एक्सप्रेस अप्रैल में कोलकाता से इम्फाल और कोच्चि के लिए डायरेक्ट फ्लाइट भी शुरू करेगी। ये फ्लाइट्स इम्फाल के लिए हर रोज और कोच्चि के लिए सप्ताह में छह दिन संचालित होंगी। कोलकाता से इम्फाल के लिए फ्लाइट सुबह 7 बजे उड़ान भरेगी और सुबह 8:05 बजे पहुंचेगी। वापसी की उड़ान सुबह 8:35 बजे रवाना होगी और 10:20 बजे कोलकाता पहुंचेगी। कोलकाता से कोच्चि के लिए विमान सुबह 11:25 बजे उड़ान भरेगा और वापसी की उड़ान दोपहर 3:05 बजे रवाना होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement