Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

IPL Playoffs के समीकरण गड़बड़ाए, अब किसका होगा बेड़ा पार

आईपीएल 2024 में अब तक 56 मुकाबले खेले जा चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी अभी तक प्लेऑफ की एक भी टीम नहीं मिल पाई है। जो टीम प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त दसवें पायदान पर है, वो भी दावेदारी ठोक रही है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 08, 2024 12:37 IST
ipl 2024 playoffs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL Playoffs के समीकरण गड़बड़ाए, अब किसका होगा बेड़ा पार

IPL Playoffs 2024: आईपीएल में अभी तक किसी भी टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं की है। माना जा रहा था कि राजस्थान रॉयल्स, जो पहले ही 14 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है, दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बन जाएगी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने ऐसा नहीं होने दिया। मजे की बात ये है कि किसी भी टीम ने ना तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और न ही कोई टीम इससे बाहर हुई है। इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीमें भी इसकी रेस में बनी हुई हैं। 

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स सबसे आगे 

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अब तक कुल मिलाकर 56 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस वक्त केवल दो ही टीमें ऐसी नजर आ रही हैं, जो प्लेऑफ के सबसे ज्यादा करीब हैं और वे हो सकता है​ कि क्वालीफाई कर भी जाएं, लेकिन फिलहाल तो ऐसा नहीं हो पाया है। इस वक्त की अंक तालिका पर नजर डालें तो हम पाते हैं कि केकेआर की टीम 16 अंक लेकर इस वक्त टॉप पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के पास भी इतने ही अंक हैं। ये टीमें वैसे तो इतने अंक लेकर भी प्लेऑफ में जा सकती हैं, लेकिन नाम के आगे अभी क्यू लगाने के लिए कम से कम एक और जीत की दरकार है, जिसकी तलाश ये दोनों टीमें कर रही हैं। 

सीएसके, सनराइजर्स हैदराबाद, एलएसजी और ​डीसी बराबरी पर  

खास बात ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, एलएसजी के साथ ही अब दिल्ली कैपिटल्स के भी 12 अंक हो गए हैं। यानी यहां पर एक तरह से कहें तो ट्रेफिक जाम लग गया है। इसके बाद आरसीबी, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के पास आठ अंक हैं। वैसे तो ये चारों टीमें भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार हैं, लेकिन उनके लिए यहां से प्लेऑफ में जाना बहुत ही मुश्किल काम नजर आता है। 

आरआर और केकेआर की जगह करीब करीब पक्की, दो स्पॉट खाली 

अगर सच्चाई की बात की जाए तो केकेआर के साथ ही राजस्थान की टीम भी प्लेऑफ में चली जाएगी, इसमें ज्यादा शक होना नहीं चाहिए। क्योंकि दोनों के अभी तीन मैच बाकी हैं और जीत केवल एक ही चाहिए। अगर ये टीमें सभी मैच हार भी जाती हैं तो भी संभावनाएं जिंदा रहेंगी। इसके बाद दो और स्पॉट के लिए जंग जारी रहेगी। माना जाना चाहिए कि जो चार टीमें इस वक्त 12 अंक लेकर खड़ी हैं, उसमें से कोई भी दो टीमें टॉप 4 में अपनी जगह पक्की कर लेंगी। यानी आने वाले मुकाबले काफी ज्यादा अहम होने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें 

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स ने मिलकर बनाया नया कीर्तिमान, अब तक आईपीएल में नहीं हुआ था ऐसा कारनामा

संजू सैमसन पर नवजोत सिंह सिद्धू और इरफान पठान आमने सामने, OUT और NOT OUT पर बहस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement