Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

संजू सैमसन पर नवजोत सिंह सिद्धू और इरफान पठान आमने सामने, OUT और NOT OUT पर बहस

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल के मुकाबले में संजू सैमसन का आउट दिया जाना विवादों में घिर गया है। इसको लेकर नवजोत सिंह सिद्धू और इरफान पठान के अलग अलग मत हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 08, 2024 10:49 IST
sanju samson out - India TV Hindi
Image Source : PTI संजू सैमसन पर नवजोत सिंह सिद्धू और इरफान पठान आमने सामने

Sanju Samson Out or Not Out: आईपीएल 2024 में अंपायर का फैसला एक बार फिर विवादों में घिर गया है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन एक विजयी पारी खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच शाई होप ने बाउंड्री पर एक शानदार कैच लपका। तीसरे अंपायर ने इसे आउट करार दिया, हालांकि संजू सैमसन इससे संतुष्ट नहीं थे। मैच के बाद भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे और अब कॉमेंट्री कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू और तेज गेंदबाज इरफान पठान आमने सामने आ गए। इसक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

राजस्थान के सामने था 222 रनों का बड़ा लक्ष्य 

दरअसल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले गए आईपीएल के 56वें मुकाबले में दिल्ली और राजस्थान की टीमों के बीच टक्कर थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। अब राजस्थान को जीत के लिए 222 रन की जरूर थी। रनों का पीछा करने उतरी आरआर की टीम को शुरुआती झटके जल्दी जल्दी लग गए। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और इसके बाद जॉस बटलर पवेलियन लौट गए। लेकिन एक छोर कप्तान संजू सैमसन ने थामे रखा। वे अपनी लय में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे। विकेट गिर रहे थे, लेकिन दूसरी ओर से संजू लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इसी बीच एक वक्त ऐसा मोड़ आया, जिसने विवाद पैदा कर दिया। 

राजस्थान की पारी के 16वें ओवर में हुआ विवाद 

पारी के 16वें ओवर में ओवर लेकर आए मुकेश कुमार। संजू सैमसन ने लॉन्ग-ऑन की ओर एक जबरदस्त स्ट्रोक खेला और गेंद सीधे बाउंड्री पर पहुंची। इस बीच ​वहां फील्डिंग के लिए तैनात शाई होप ने कैच कर लिया। लेकिन ये अभी साफ नहीं था कि होप का पैर बाउंड्री से छुआ है कि नहीं। तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा और संजू को आउट दे दिया। लेकिन मैदान पर लगी बिग स्क्रीन में ऐसा लग रहा था कि होप का एक पैर बाउंड्री रोप पर छुआ है। मैदान पर ही मौजूद संजू सैमसन ने भी इसे देखा और वे अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे। पहले तो संजू पवेलियन ओर जाने लगे, लेकिन बाद में वापस लौटे और अंपायर से बात करने की कोशिश की। लेकिन मैदानी अंपायर कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि फैसला हो गया है और वे आउट हैं। राजस्थान के खेमे में बैठे कोच और खिलाड़ी भी इस निर्णय से संतुष्ट नहीं थे।  

सिद्धू बोले नॉट आउट, इरफान का मानना आउट था 

संजू सैमसन ने 46 बॉल पर 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके बल्ले से आठ चौके और 6 छक्के आए। जिस वक्त ये सब कुछ हुआ मैच राजस्थान की पकड़ में था और संजू सैमसन खेलते रहते तो मैच भी टीम जीत जाती। लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम ने कोशिश तो पूरी की, लेकिन वे जीत के स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। इसके बाद आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान आमने सामने आ गए। सिद्धू को लग रहा था कि संजू सैमसन आउट नहीं हैं, वहीं इरफान का मानना था कि आउट हैं। इसको लेकर मजाकिया अंदाज में ही सही, लेकिन काफी देर तक बहस होती रही। इसका वीडियो खुद इरफान पठान ने ही सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024: संजू सैमसन पर BCCI का बड़ा एक्शन, अंपायर्स से भिड़ना पड़ा भारी, मिली ये सजा

IPL 2024 के बीच सवालों के घेरे में अंपायर्स, सिर्फ संजू ही नहीं, इन खिलाड़ियों के खिलाफ दिए गए फैसलों पर भी मचा बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement