Monday, May 20, 2024
Advertisement

DC vs RR: दिल्ली-राजस्थान मैच पहले भी बन चुका है जंग का मैदान, तब पंत ने दिखाई थी 'गर्मी', रोकना पड़ा था मैच!

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेले गए मैच में जमकर हंगामा देखने को मिली। इन दोनों टीमों के बीच साल 2022 में भी एक हाई वोल्टेज मैच देखने को मिला था।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 08, 2024 13:10 IST
DC vs RR- India TV Hindi
Image Source : AP दिल्ली-राजस्थान मैच पहले भी बन चुका है जंग का मैदान

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Rivalry: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में एक हाई वोल्टेज मैच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों ने 200+ रन बनाए और मुकाबला जीतने के लिए पूरा दमखम लगाया। अंत में दिल्ली की टीम ने 20 रनों से बाजी मारी। इस मैच में संजू सैमसन के आउट होने पर काफी बवाल भी देखने को मिली। अंपायर्स ने उन्हें आउट करार दिया, लेकिन संजू इस फैसले से काफी नाखुश दिखे। उन्होंने अंपायर्स से बहस भी की। जिसके चलते मैदान पर काफी गर्मागर्मी का माहौल देखने को मिला। लेकिन साल 2022 में जब इस दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था तो इससे भी बड़ा हंगामा देखने को मिला था। 

साल 2022 में हुआ था जमकर बवाल 

 2022 के सीजन में भी फैंस को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में ड्रामा देखने को मिला था। मैच के आखिरी ओवर में नो-बॉल को लेकर हुए विवाद के बाद ऋषभ पंत ने मैच को रुकवा दिया था। उन्होंने लाइव मैच के दौरान अपनी टीम के खिलाड़ियों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया था। वह मैच आगे नहीं खेलना चाहते थे। ऐसा नजारा क्रिकेट के मैदान पर इससे पहले शायद ही कभी देखा गया था। 

ऋषभ पंत ने लाइव मैच में क्यों की थी ये हरकत? 

दरअसल, इस मैच के आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 6 गेंदों पर 6 छक्कों की जरूरत थी। रॉवमैन पावेल ने ओबेड मकॉय के इस ओवर की पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के जमा दिए थे। लेकिन इस ओवर की तीसरी गेंद को पावेल ने जब हिट किया तब वह कमर से ऊपर दिखाई दे रही थी। ऐसे में नियम के तहत, उसे नो-बॉल दिया जाना चाहिए था। लेकिन अंपायर ने ऐसा नहीं किया। दिल्ली के डगआउट में मौजूद कप्तान पंत और कोच प्रवीण आमरे का मानना था कि गेंद कमर से ऊपर थी और उसे नो-बॉल दिया जाना चाहिए। जिसके चलते अंपायर के फैसले से नाराज पंत ने अपने बल्लेबाजों को ग्राउंड से वापस आने को कह दिया था। हालांकि बाद में ये मैच पूरा खेला गया और दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा। 

बीसीसीआई ने लिया था बड़ा एक्शन 

इस नो-बॉल विवाद में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के साथ शार्दूल ठाकुर और टीम के कोच प्रवीण आमरे भी शामिल थे। बीसीसीआई ने इन तीनों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया था। कप्तान पंत पर मैच फीस का 100% जुर्माना और शार्दूल ठाकुर पर मैच फीस का 50% का जुर्माना लगाया गया था। इसके साथ ही प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन लगा दिया गया था।

ये भी पढ़ें

IPL Playoffs के समीकरण गड़बड़ाए, अब किसका होगा बेड़ा पार 

T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों में छिड़ी जंग! कप्तान रोहित लेंगे आखिरी फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement