Saturday, June 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 08 May 2024: आज किसके नसीब में लिखा है प्यार का साथ और किन्हें करना पड़ेगा ब्रेकअप का सामना? यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 08 May 2024: आज का दिन (8 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 08, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 08 May 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Love Horoscope 08 May 2024

Love Horoscope 08 May 2024: आज का दिन (8 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको लगता है कि आपका साथी किसी संदिग्ध गतिविधि में शामिल है तो बोलने से खुद को रोकें नहीं। आपको तुरंत इसे संबोधित करने और समस्या को हल करने की आवश्यकता है, अन्यथा यह आपके रिश्ते की दीर्घकालिक संभावनाओं को धूमिल कर सकता है। आप अपने साथी के प्रति स्नेह की कोमल भावनाओं का प्रदर्शन करेंगे। दृष्टिकोण में ईमानदारी एक दूसरे के साथ अच्छी समझ को बढ़ावा देगी। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपका स्वभाव इतना खराब नहीं है, लेकिन जब आपको कोई चीज पसंद नहीं आती और आप जिस चीज की लालसा रखते हैं, उसे पाने में असमर्थ होते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति पर गुस्सा करने लगते हैं। अपने पार्टनर के साथ थोड़ा सब्र रखें ताकि आने वाले समय में आपका रिश्ता और मजबूत हो। आपको अपने दृष्टिकोण में अधिक सकारात्मक और स्पष्ट होने की आवश्यकता है। इससे आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाए रख पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी मुलाकात किसी आनंदमय व्यक्ति से होगी और बातचीत बहुत मजेदार होगी। आप तुरंत इस व्यक्ति को पसंद करेंगे, और मुलाकातें अब अक्सर होंगी। इस अवसर के लिए उचित रूप से पोशाक करें और बहुत सारे शिष्टाचार प्रदर्शित करें और अपनी सर्वोत्कृष्ट हास्य की भावना के साथ अपनी तिथि को आकर्षित करें। आप अपने साथी को उथल-पुथल की भावनाएँ दिखाते हैं। इससे रिश्ते में सामंजस्य प्रभावित होगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी पिछले कुछ दिनों से काफी तनाव का सामना कर रहा है और इसलिए आपको उसके गुस्से के संगीत का सामना करना पड़ सकता है। आपको कुछ दिनों के लिए मिजाज और इस गुस्से को स्वीकार करना होगा इसलिए धैर्य रखें और तूफान को टलने दें। उन्हें कुछ मीठे शब्दों और उपहारों से आकर्षित करें। आप अपने साथी के प्रति अहंकारी भावनाओं को परेशान करने के लिए प्रवृत्त हो सकते हैं। सद्भाव बनाए रखने के लिए आपको एक-दूसरे से खुलकर बात करने और नकारात्मक भावनाओं से बचने की कोशिश करने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अचानक खुद को किसी सामाजिक मेलजोल में पाएंगे। वास्तव में यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है और आप तुरंत ही उस व्यक्ति विशेष की ओर आकर्षित हो सकते हैं। इस शख्स को अच्छे से जानें और समझें और फिर आगे बढ़ें। आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखेंगे। आप अपने परिवार में कुछ शुभ अवसरों के कारण कुछ सुखद पलों को भी साथ में संजोएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ हफ़्तों से एक रिश्ते में हैं, लेकिन इसे अगले स्तर पर ले जाने से पहले आपको गहराई तक जाना चाहिए। प्रतिबद्ध होना बहुत जल्दी हो सकता है इसलिए कुछ और समय बिताएं और व्यक्तित्व लक्षणों का विस्तार से विश्लेषण करें। आपको अपने पार्टनर के साथ अहंकार से बचने की जरूरत है क्योंकि इससे एक दूसरे के साथ तालमेल पर असर पड़ेगा। दयालुता के कृत्यों के माध्यम से गहरे बंधन विकसित करें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपका मजाकिया स्वभाव कुछ संभावित भागीदारों को आपकी ओर खींचेगा और फिर आप उनमें से किसी एक को डेट करना शुरू कर सकते हैं। अपनी बातचीत में अति न करें क्योंकि इसे व्यंग्य के रूप में लिया जा सकता है और दूसरा व्यक्ति नाराज महसूस कर सकता है। अपने व्यवहार में सौम्य और विनम्र रहें और सब ठीक हो जाएगा। आप अपने साथी द्वारा दिखाई गई उदासीनता की भावनाओं के अधीन हो सकते हैं। आपको एक-दूसरे के साथ खुलकर और खुली बातचीत के जरिए इससे उबरने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने आप को एक गहरी रोमांटिक स्थिति में पा सकते हैं, और यह आपके लिए एक प्रेम रुचि खोजने का अवसर होगा। पहला प्रभाव अच्छा हो सकता है लेकिन बहकें नहीं और व्यक्ति को बेहतर ढंग से समझने के लिए कुछ समय दें। प्रारंभिक मोह से भ्रमित न हों। आपके पार्टनर के साथ ग़लतफ़हमी एक दूसरे के साथ संबंधों में सामंजस्य बिगाड़ देगी। आप थोड़ी निराश महसूस करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के खेल को आज आपको संभलकर खेलना होगा और आप इस दिन का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन को अभूतपूर्व रूप से बदल देगा और यह आपके रोमांटिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। आज आप अपने शब्दों और अपने कहने के तरीके के बारे में बहुत सावधान रहें। आपके पार्टनर और आपके बीच अच्छी समझ और सामंजस्य बना रहेगा। दोनों एक अच्छे रिश्ते का आनंद लेते हुए एक आदर्श जोड़ी के रूप में काम करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी काल्पनिक दुनिया में जी सकते हैं और अपने पूर्व प्रेमी के साथ बिताए पुराने अच्छे पलों को याद कर सकते हैं। यह आपकी मदद करने वाला नहीं है क्योंकि आपको वर्तमान में जीना शुरू करना होगा और अपने वर्तमान संबंधों को सुधारने का प्रयास करना होगा। वर्तमान पर ध्यान दें और बीती बातों को बीत जाने दें। आप अपने पार्टनर के साथ खुशी के पल साझा करेंगे। आप अपने प्रिय को अपने मित्र के घर ले जाएंगे और इससे आपका साथी आपको अच्छे से समझ पाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप लंबे समय से किसी व्यक्ति के बारे में सोच रहे हैं, तो अब समय आ गया है कि आप उसके पास जाएं और अपने मन की बात उनसे कहें और बहुत सारी भावनाओं के साथ अपनी बात को व्यक्त करें। यदि आप आज ऐसा नहीं करते हैं, तो बहुत देर हो सकती है, और कोई तीसरा व्यक्ति अवसर को हड़प सकता है। आपको अपने साथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करने की आवश्यकता है। इससे आप एक दूसरे के साथ सद्भाव और अच्छी समझ बनाए रखने में सक्षम होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेम संबंधों को लेकर आज कोई भी फैसला न लें क्योंकि यह दिन उचित नहीं है। आप अपने इरादों के बारे में निश्चित हैं और अपनी पसंद के बारे में आश्वस्त हैं, लेकिन कृपया अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कल या किसी अन्य दिन की प्रतीक्षा करें। अपने साथी के प्रति एक गंभीर दृष्टिकोण सद्भाव और खुशी को बिगाड़ देगा। एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए आपको एक आसान रवैया बनाए रखने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vaishakh Amavasya 2024: अगर पितृ दोष से चाहते हैं मुक्ति तो वैशाख अमावस्या के दिन करें ये काम, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद, बनेंगे सभी बिगड़े काम

परशुराम जयंती 2024 में कब है? जानें इस दिन पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement