Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: बड़े भाई के बाद अब छोटे भाई ने भारतीय क्रिकेट में जमाए अपने पांव, दिल्ली कैपिटल्स के लिए मचा रहा धमाल

IPL Rising Star: दिल्ली कैपिटल्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने इस सीजन में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। खास बात ये है कि अभिषेक पोरेल के बड़े भाई भी आईपीएल में खेल चुके हैं।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 08, 2024 9:48 IST
IPL Rising Star- India TV Hindi
Image Source : AP बड़े भाई के बाद अब छोटे भाई का IPL में धमाल

IPL Rising Star Abishek Porel: दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जानी जाती है। मौजूदा सीजन में भी कई युवा खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं और भारतीय क्रिकेट में अपनी पहचान बना रहे हैं। इसमें से एक 21 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल हैं। अभिषेक पोरेल इस सीजन में काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में तो उनके बल्ले से एक मैच विनिंग पारी देखने को मिली। 

अभिषेक पोरेल ने छोड़ी अपनी छाप 

अभिषेक पोरेल आईपीएल में साल 2023 से खेल रहे हैं। पिछले सीजन उन्होंने 4 मैचों में सिर्फ 33 रन ही बनाए थे। वहीं, इस सीजन उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर लगातार मौके मिल रहे हैं और वह इसका पूरा फायदा उठा रहे हैं। अभिषेक पोरेल ने इस मैच में अभी तक 12 मैचों में 33.38 की औसत से 267 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.99 का रहा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में तो उन्होंने 36 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली। ये आईपीएल में उनका पहला अर्धशतक है। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। 

कौन हैं अभिषेक पोरेल? 

अभिषेक पोरेल का जन्म 17 अक्टूबर, 2002 को पश्चिम बंगाल के चंदन नगर में हुआ था। वह बंगाल की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। जब 2023 IPL सीजन में ऋषभ पंत चोट के कारण नहीं खेल पाए थे, तब अभिषेक पोरेल को ट्रायल के लिए बुलाया गया था और वह दिल्ली की टीम में शामिल हो गए थे। अभिषेक पोरेल की IPL सैलरी की बात की जाए तो उन्हें एक सीजन के लिए 20 लाख रुपये मिल रहे हैं। उन्होंने फर्स्ट-क्लास करियर में अभी तक 23 मैचों में 1072 रन बनाए हैं। वहीं, लिस्ट में उनके नाम 11 मैचों में 275 रन दर्ज हैं। वह 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

बड़े भाई को भी आईपीएल में मिला था खेलने का मौका 

अभिषेक पोरेल के बड़े भाई का नाम ईशान पोरेल है। ईशान पोरेल भी IPL में खेल चुके हैं। वह साल 2021 में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे। हालांकि उन्हें आईपीएल में 1 ही मैच खेलने का मौका मिला था। इस मैच में उन्होंने 1 विकेट लिए था। वहीं, ईशान पोरेल ही बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह अभी तक 44 फर्स्ट-क्लास मैच और 36 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के ग्रुप में शामिल हुई ये टीम, लगातार 6 मैच जीतकर की एंट्री

T20 World Cup2024 के लिए इस छोटे देश की टीम का ऐलान, टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी बार खेलती आएगी नजर 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement