Sunday, May 19, 2024
Advertisement

T20 World Cup2024 के लिए इस छोटे देश की टीम का ऐलान, टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी बार खेलती आएगी नजर

Papua New Guinea: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें पापुआ न्यू गिनी दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलती हुई नजर आएगी।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 08, 2024 7:27 IST
Papua New Guinea- India TV Hindi
Image Source : PAPUA NEW GUINEA CRICKET T20 World Cup2024 के लिए इस छोटे देश की टीम का ऐलान

Papua New Guinea Squad For T20 World Cup2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। टूर्नामेंट का आगाज 1 जून से होने वाला है। जिसके लिए स्क्वॉड का ऐलान करने का सिलसिला जारी है। इस लिस्ट में अब पापुआ न्यू गिनी की टीम का नाम शामिल हो गया है। पापुआ न्यू गिनी दूसरी बार इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार है। इससे पहले पापुआ न्यू गिनी ने साल 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिए था। इस बार ग्रुप-सी में शामिल पापुआ न्यू गिनी ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

पापुआ न्यू गिनी की टीम का ऐलान 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पापुआ न्यू गिनी टीम की कमान असदुल्लाह वाला के हाथों में होगी। वहीं, सीजे अमिनी को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।  बता दें असदुल्लाह वाला वाला पापुआ न्यू गिनी के 2021 अभियान के 10 खिलाड़ियों में से एक हैं। वहीं, 2021 में रिजर्व सदस्य रहे जैक गार्डनर को इस बार 15-खिलाड़ियों के समूह में चुना गया है। टीम के ऐलान के बाद कप्तान असदुल्लाह वाला ने कहा कि टीम के अंदर ऊर्जा बहुत अच्छी रही है। कुछ लड़के जो पिछले टी20 वर्ल्ड कप में गए थे, उनके लिए अब बहुत सारे प्रशिक्षण के साथ यह एक अलग एहसास है क्योंकि पिछली बार कोविड के दौरान तैयारी उतनी नहीं थी जैसा कि हम अभी कर रहे हैं। मैं इस आयोजन का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि हम अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं।

इन टीमों से होगी पापुआ न्यू गिनी की भिड़ंत

पीएनजी की टीम 13 मई 2024 को पोर्ट मोरेस्बी से वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। वहीं, त्रिनिदाद में 2 वार्म-अप मैचों से पहले सभी खिलाड़ी 9 दिनों के लिए तैयारी शिविर में हिस्सा लेंगे। बता दें टूर्नामेंट में पहले दौर के मैच 2 जून 2024 को शुरू होंगे, जिसमें पीएनजी का मुकाबला 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज से होगा, उसके बाद युगांडा, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से उन्हें मैच खेलना है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पापुआ न्यू गिनी की टीम

असदुल्लाह वाला (कप्तान), सीजे अमिनी (उप-कप्तान), एली नाओ, चाड सोपर, हिला वेरे, हिरी हिरी, जैक गार्डनर, जॉन कारिको, काबुआ वागी मोरिया, किपलिंग डोरिगा, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, सेमा कामिया , सेसे बाउ, टोनी उरा। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच सवालों के घेरे में अंपायर्स, सिर्फ संजू ही नहीं, इन खिलाड़ियों के खिलाफ दिए गए फैसलों पर भी मचा बवाल

DC vs RR: मैच जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को हुआ इतना फायदा, Playoffs की उम्मीदें रखी जिंदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement