Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 May 2024: प्यार के सफर में आ सकता है आज हसीन मोड़, ये 3 राशियां लव पार्टनर के साथ बना सकती हैं घूमने का प्लान, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 7 May 2024: आज का दिन (7 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: May 07, 2024 6:00 IST
Love Rashifal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Rashifal

Love Horoscope 7 May 2024: आज का दिन (7 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

एक करीबी मित्र आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही यह रिश्ता आपके जीवन को खुशबु से भर देगा। अपनी लव लाइफ में अपने अनुभव और रचनात्मकता का प्रयोग करके आप दोनों और भी नजदीक आ जायेंगे। आप बाहरी दुनिया के प्रति अतिसंवेदनशील हैं इसलिए मामलों को गंभीरता में लेने से बचें। किसी भी विषय को ऐसे ही न छोड़ें जब तक आप पूरा संतुष्ट न हों। सही रवैया उतना महत्वपूर्ण है जितना जीवन में प्रेम, इसलिए आशावादी दृष्टिकोण अपनाएं। आपको अपने रूपरंग को बदलने की जरूरत है जो प्रेम संबंधों में तड़का लगा सकता है।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

दुश्मन, अधीनस्थ या किरायेदारों से बहस की संभावना है जिससे आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। बाधाओं से अपना ध्यान बंटा कर अपने प्रेम संबंधों की तरफ दें। अपने शोना के साथ शॉपिंग करने या फिल्म देखने से आप सब कुछ भूल कर तरोताज़ा महसूस करेंगे। आज आप भावुक और विचलित हैं। खुद पर भरोसा रखें और महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपनी अंतरात्मा की सुनें। आज आप अपनी दिनचर्या से ऊब सकते हैं ऐसे में अपने स्वीटू के साथ कुछ समय बिताएं। अपने जीवनसाथी से सलाह लें और मन हल्का करें। प्यार एक ऐसा मरहम है जो हर जख्म को भर देता है।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

रोमांस तथा प्रेम के खेल का आनंद लेने के लिए आपके प्रयास बेहद ज़रूरी हैं। अपने कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल जुटाएं। याद रखें, कोई भी संबंध संपन्न नहीं होता बस अच्छे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करके इसे और भी खूबसूरत बनाया जा सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने के लिए उत्साहित हैं। आज आप लोगों से बातचीत करेंगे, उनसे अपने विचारों को बाँटेंगे और लोगों के भले के लिए काम करेंगे। अपने मन में छुपी हर बात को अपने साथी से बांटें और आपकी जिंदगी में उसे उसकी अहमियत के बारे में बताएं।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

अभी आप अपने निवास और जीवन में शांति चाहते हैं हालाँकि पिता की समस्याओं से आप भी परेशान हो सकते हैं। मुहब्बत के लिए यह समय कठिनाईओं से भरा होगा, ऐसे में अपने प्रियतम पर पूरा विश्वास रखें क्योंकि यही आपको जोड़ कर रखेगा। मतलबी लोगों से दूर रहें। आज का दिन आपके लिए सबसे शुभ दिन है क्योंकि आज आपके दरवाज़े पर कई बढ़िया मौके दस्तक देंगे। आपकी लाइफ आपको अपने स्वीटू के साथ कई यादगार पल प्रदान कर रही है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दुनिया में कई लोग हैं जो आपका बुरा चाहते है लेकिन चिंता न करें आपका जीवनसाथी हमेशा आपके साथ है।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

अपने प्रियतम के साथ घूमने के लिए वक्त निकालें और फोटोग्राफी के जरिये इन यादों को हमेशा संजों कर रखें। आपके छोटे भाई-बहन भी इसमें आपको कंपनी दे सकते हैं। अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए प्रयत्न करते रहें। धन के नुकसान हो सकता है, सावधान रहें। आज का दिन भावुकता लेकर आया है। स्वयं और अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें, दोनों के बीच में बिना मतलब का अहंकार नहीं आना चाहिए। अपने साथी से कोई भी चीज़ छुपाना भविष्य में आपके लिए ही खतरनाक हो सकता है। शादी के योग्य युवाओं को अपने जीवन में शादी की बहार के लिए कुछ और इंतज़ार करना पड़ेगा।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

भाई बहन की परेशानियों को सुलझाने के लिए आज आप किसी यात्रा की योजना बना सकते हैं। इनमे आपका पार्टनर भी पूरा साथ देगा इसके बदले में आपका स्वीटहार्ट आपके केवल प्यार व केयर की मांग करता है। उसकी हर संभव मदद करें और साथ दें। अपने शौक पूरा करने और आराम के लिए आज का दिन परफेक्ट है। आप यौन संबंधों को लेकर अत्यधिक रोमांचित और उत्साहित हैं। अपने शोना के साथ कुछ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। जिन्हे साथी की तलाश है वो निराश हो सकते है। सब्र रखें, क्योंकि शीघ्र ही आपके जीवन में प्यार के आगमन के संकेत हैं।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

अगर आप सिंगल हैं तो किसी नए रिलशनशिप में बंधने का समय आ चुका है। अपने रूप में बदलाव कर के आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे अपने दिल का हाल अपने प्रिय/प्रिये को बताने में आसानी होगी। ससुराल वालों की परेशानियां आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। आज आपके अनुमान से भी कुछ बहुत बड़ा होगा। आप निजी और व्यावसायिक जीवन दोनों से पूरी तरह से संतुष्ट है। अपने दिल और मूड दोनों को संभाल कर रखें क्योंकि आज आपकी लवस्टोरी पूरी होने वाली है। भावुकता में कोई भी निर्णय लेने से बचें और बस इस प्यारे से अहसास को अपने दिल में समेट कर रखें।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

जब आप अपने शोना के साथ होते हैं तो आपकी तन्हाई की जगह उसकी मुस्कुराहट ले लेती हैं और आप सब कुछ भूल कर उसमे खो जाते हैं। अपने साथी पर गर्व करें क्योंकि उसके कारण आपका जीवन खूबसूरत और संगीतमय है। धोखा और किसी की जुदाई आपके जीवन में परिवर्तन ले आएंगे। अपने कूटनीतिज्ञ कौशल को दूसरे लोगों के सामने पेश करने का समय आ चुका है। आपका चार्म आज आपको आपके लव से मिला सकता है या फिर ऐसा भी हो सकता है कि कोई क्यूटी आज आपको प्रभावित करने की कोशिश करें। नम्रता से बात करें और कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुयेगा। कहीं घूमने का प्लान आज बना सकते हैं। 

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

समूह या क्लब में भागीदारी आपके सामाजिक सर्किल को बढ़ाएगी। आपका फॉर्च्यून आपको सफलता के रास्ते पर ले जायेगा साथ ही नए साथी से भी मुलाकात होगी। अपने दिल की भावनाओं को एक दूसरे से ज़रूर शेयर करें। यात्रा के समय दुर्घटना या सामान की चोरी से बचें। आज आप अपने संबंध को लेकर उत्साहित और परेशान दोनों हो सकते है। आपके प्रेम का रिश्ता अभी नया है और इसमें आपका पार्टनर आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार महसूस कराएगा। प्यार के इस चरण में नशे और अन्य गलत चीज़ों की आदत से बचें। प्यार की इस भावना का मज़ा धीरे धीरे से लें।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

आपके भाई बहन आपके साथ वक्त बिताना चाहते हैं किन्तु आपका मूड आज सामाजिक सर्कल से कट ऑफ का है। अपने मूड को बदलें और इसके लिए अपने प्रियतम के साथ अच्छे पल बिताने से अच्छा और क्या होगा? साथ में घूमना, कॉफ़ी पीना और गाने सुनना आपको बेहतर महसूस कराएगा । आप यह बात अच्छे से जानते हैं कि अपने जानेमन का हाथ थाम कर सारा जहां जीत सकते हैं। आपकी भावनाएं आज आप पर हावी होंगी, जिससे कुछ उदासीन महसूस करेंगे। कुछ समय अपने और अपने स्वीटू के बीच की गलतफहमियों को दूर करने में व्यतीत करे। यह समय मुश्किल ज़रूर हैं किंतु समय हमेशा एक सा नहीं रहता।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

किसी लम्बी यात्रा या विदेश यात्रा की संभावना है किन्तु दुर्घटना या हानि से बचकर रहें। यह समय रोमांस और अंतरंग खेल का है। आसपास की हवाओं में रोमांस हैं और आप इसका पूरा मज़ा लेंगे, किसी हिल स्टेशन पर जानें का प्लान बना सकते हैं। यह दिन आपके सबसे अच्छे दिनों में से एक है। आज आपके लिए एक व्यस्त दिन है इसीलिए आपको अपनी लव लाइफ और रोमांस से सम्बन्धित मामलों के लिए समय नहीं मिलेगा। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम अपनी स्वीटी की बातों को ध्यान से सुने और समझें। विवाह योग्य युवक-युवतियों को अभी थोड़ा इंतज़ार करने की ज़रूरत है।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

पिता या शिक्षक को हुए घाटे के कारण आपके जीवन में समस्याएं आएंगी। सफर में गड़बड़ी या चोट की संभावना है। मुहब्बत के रास्ते में आगे बढ़ने के लिए यह चरण बेहतरीन है, ऐसे में अपने शोना को खुश करने न भूलें। आपका एक उपहार क्यूपिड का काम कर सकता है। आज आप भावनात्मक ज़रूरतों के मुकाबले भौतिक आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान देंगे। आप मासिक बजट और अन्य खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते है। दोनों साथ बैठ कर विचार करेंगे तो हर मुश्किल का हल निकलेगा। साथ में शॉपिंग जाना या एक दूसरे की ज़रूरतों का ध्यान रखना भी आपके रिश्ते में नयी जान फूंक सकता है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

ये 3 राशियां हमेशा रहती हैं माता-पिता से जुड़कर, परिवार की खुशियों के लिए करती हैं कई त्याग

चारधाम में किन देवी-देवताओं की होती है पूजा? जान लें आरती का समय और महत्व

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement