A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने पूछा राज्य सभा के सदस्यों की संख्या से जुड़ा सवाल, कंटेस्टेंट ने की भारी चूक

KBC 15 में अमिताभ बच्चन ने पूछा राज्य सभा के सदस्यों की संख्या से जुड़ा सवाल, कंटेस्टेंट ने की भारी चूक

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 48वें एपिसोड में रोलओवर कंटेस्टेंट के हाथ पछतावा लगा, जब उन्होंने दो लाइफ लाइन होते हुए भी गलत जवाब दे दिया। ये सवाल 6 लाख 40 हजार रुपये का था। गलत जवबा देने की वजह से मौसमी को खेल छोड़ना पड़ा।

KBC, kaun banega crorepati, amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM केबीसी 15 के होस्ट अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। अमिताभ बच्चन शो में अपने अंदाज से चांद लगा रहे हैं। शो में उनके सवाल पूछने के अंदाज से लेकर कंटेस्टेंट संग बातचीत करने तक का अंदाज लोगों को खूब पंसद आता है। इसी दमदार अंदाज के साथ अमिताभ बच्चन ने बीते दिन 48वें एपिसोड की शुरुआत की। अमिताभ बच्चन भारतीय परिधानों में नजर आए। उन्होंने सुपर संदूक के फायदे बताते हुए खेल की शुरुआत की। 

गलत जवाब देकर की चूक
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बीते दिन की रोलओवर कंटेस्टेंट मौसुमी पॉल का परिचय कराया। मौसुमी कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की रहने वाली हैं। मौसुमी पति को कम्पैनियन के तौर पर लेकर आई थीं। खेल की शुरुआत सुपर संदूक के साथ हुई। 10 में से 5 सवालों का सही जवाब देकर मौसुमी ने 50 हजार रुपये जीते, जिसकी मदद से उन्होंने अपनी एक लाइफलाइन ऑडियन्स पोल जीवित की। इसके बाद खेल आगे बढ़ा और मौसमी के सामने 6 लाख 40 हजार का सवाल आया। इस सवाल पर मौसुमी ने एक चूक कर दी जिसकी वजह से उन्हें खेल छोड़ना पड़ा।

6 लाख 40 हजार का सवाल
राज्य सभा के सदस्यों की  कुल संख्या का कितना भाग इसके गणपूर्ति या कोरम का गठन करता है? 

ऑप्शन्स

  • दसवां
  • तिहाई
  • पांचवां
  • बारहवां

सही जवाब- दसवां

लाइफलाइन्स होते हुए भी दिया गलत जवाब
इस सवाल का मौसुमी ने जवाब दिया, जो कि गलत था। उन्होंने दूसरा ऑप्शन तिहाई चुना, जिसकी वजह से खेल खत्म हो गया। नो लॉस वाला सवाल होने की वजह से उनके हाथों से कोई रकम नहीं गई। उन्होंने तीन लाख 20 हजार रुपये जीते। इस दौरान उनके पास दौ लाइफलाइन्स भी बची हुई थीं, फिर भी उन्होंने उसका इस्तेमाल नहीं किया और गलत जवाब दे दिया। इसके बाद अमिताभ ने सही जवाब बताया और हिदायत देते हुए कहा कि उन्हें लाइफलाइन्स का प्रयोग करना चाहिए था। वो आगे बोले कि अब ये लाइफलाइन्स भी आपके साथ ही घर जाएंगी। 

अमिताभ बच्चन को घर-घर में शो ने दिलाई अलग पहचान
बता दें, सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' हमेशा लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहा है। इस शो ने अमिताभ बच्चन को घर-घर में अलग पहचान दिलाई है। हॉटसीट पर बुलाने के उनके अंदाज से लेकर सवाल पूछने के स्टाइल ने लोगों को दीवाना बनाया। सोनी टीवी और सोनी लिव पर 'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन दिखाया जा रहा है। रात 9 बजे से शो प्रसारित होता है।

ये भी पढ़ें: KBC 15 कंटेस्टेंट के छूटे इस सवाल पर पसीने, अनिल कुंबले के फैंस को जरूर पता होगा जवाब

अल्लू अर्जुन और कृति सेनन बनेंगे बॉलीवुड की नई सुपर हिट जोड़ी, एक्टर ने दिया हिंट