A
Hindi News मनोरंजन टीवी जब KBC 15 में आया इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से जुड़ा सवाल, खुशी से उछले अमिताभ बच्चन, बोले- मेरी फेवरेट हैं!

जब KBC 15 में आया इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से जुड़ा सवाल, खुशी से उछले अमिताभ बच्चन, बोले- मेरी फेवरेट हैं!

'कौन बनेगा करोड़पति 15' में अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस से जुड़ा सवाल पूछा। उन्होंने बताया कि वो एक्ट्रेस उनकी पसंदीदा हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि वो उनके फैन भी हैं। कौन अमिताभ की पसंदीदा एक्ट्रेस ये जानने के लिए आपको खबर पढ़नी होगी।

kaun banega crorepati 15, KBC 15- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन धमाकेदार है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी रकम अपने नाम कर रहे हैं। शो को अभी तक एक करोड़ की बड़ी धनराशि अपने नाम करने वाले सिर्फ दो कंटेस्टेंट ही मिल पाए हैं। बीते दिन यानी गुरुवार को अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर एपिसोडी की शानदार तरीके से शुरुआत की। इस दौरान होस्ट के सामने एक नहीं बल्कि तीन कंटेस्टेंट हॉटसीट पर एक साथ बैठे थे। इसके पीछे की वजह शो में इन दिनों चल रहा पारिवारिक सप्ताह है। ऐसे में हॉटसीट पर अमिताभ बच्चन के सामने 3 कंटेस्टेंट्स की एक टीम थी जिसका नाम 'बोल बच्चन्स' था। इस टीम में मुंबई के कल्याण से वीरेंद्र, देवेंद्र और जीतेंद्र थे। 

फिर आया वो सवाल जिसे सुनकर खुश हो गए अमिताभ

तीनों ने बड़ी ही सूझबूझ से खेल की शुरुआत की। धमाकेदार तरीके से खेलते हुए तीनों 50 लाख के सवाल तक जा पहुंचे। इस सवाल का जवाब तीनों को नहीं पता था, लाइफ लाइन का प्रयोग करने के बाद भी किसी एक ऑप्शन पर सहमति नहीं बन पा रही थी। ऐसे में तीनों ने इस सवाल पर क्विट करने का फैसला किया और 25 लाख रुपये की रकम अपने नाम की। वैसे खेल के दौरान इस तिकड़ी से एक ऐसा सवाल पूछा गया जिसने अमिताभ बच्चन के चेहरे की चमक बढ़ा दी और एक्टर इस सवाल का जवाब सुनते ही काफी खुश हो गए। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी खुशी की वजह भी जाहिर की। अब पहले आपको सवाल बताते हैं, जो बॉलीवुड की एक्ट्रेस से जुड़ा हुआ ही था। 

80 हजार रुपये का सवाल 

'प्यासा' और 'गाइड' जैसी फिल्मों की किस दिग्गज अभिनेत्री को 2023 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया? 

  • A. शर्मिला टैगोर
  • B. वहीदा रहमान
  • C. जीनत अमान
  • D. सायरा बानो

सही जवाब- वहीदा रहमान 

टीम ने इस सवाल का सही जवाब दिया। इस जवाब के बाद अमिताभ बच्चन ने बताया कि उन्होंने ये सम्मान देवा आनंद की बर्थ एनिवरसरी के मौके पर दिया गया। उन्होंने वहीदा रहमान की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक कमाल की एक्टर हैं और उन्हें ये अवॉर्ड और पहले ही मिलना चाहिए था। उन्होंने ये भी कहा कि वो वहीदा रहमान के फैन हैं। अमिताभ इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, 'मेरी फेवरेट हैं वो, मैं उनका फैन हूं बहुत बड़ा, उनके साथ ताम करने का सौभाग्य हमें मिला, वो दरियादिस, बहुत सरल हैं। वो कभी भी किसी को ये अहसास नहीं कराती कि वो दिग्गज एक्ट्रेस हैं।' इसी के साथ खेल आगे बढ़ा और फिर कई और सवाल पूछे गए।  

12 लाख 50 हजार रुपये का सवाल 

इनमें से कौन सा एंजाइम पाचन के दौरान मुख्य रूप से प्रोटीन को तोड़ता है?

ऑप्शन्स

  • A. ऐमिलेज
  • B. ट्रिप्सिन
  • C. एड्रेनालिन
  • D. थ्रॉम्बिन

सही जवाब- B. ट्रिप्सिन

ये सवाल जहां बोलते हुए ही अमिताभ बच्चन के चेहरे पर यह नजर आ रहा था कि सवाल काफी मुश्किल है वहीं सुनने वालों में से दो के चेहरों की भी हवाइयां उड़ी थीं। लेकिन एक कंटेस्टेंट ने बिना देर किए पूरे कॉन्फिडेंस के साथ जवाब दिया B. ट्रिप्सिन। अमिताभ बच्चन ने भी कहा कि यह सवाल काफी मुश्किल था, लेकिन आपने बड़ी आसानी से जवाब दिया। 

25 लाख रुपये का सवाल 

साहित्य की इनमें से किस रचना की सबसे पुरानी पांडुलिपियों में से एक, द एशियाटिक सोसायटी, मुंबई के पुस्तकालय में रखी गई है?

ऑप्शन्स

  • A. द कैंटरबरी टेल्स
  • B. डॉन किहोटे
  • C. द डिवाइन कॉमेडी
  • D. इपिक ऑफ गील्गमेश

सही जवाब- C. द डिवाइन कॉमेडी

इस सवाल का जवाब देने में वीरेंद्र, देवेंद्र और जीतेंद्र को दो लाइफ लाइन का इस्तेमाल करना पड़ा। पहले ऑडियंस पोल, इसके बाद डबल डिप का प्रयोग किया। इसके बाद सभी ने जनता के साथ जाना पसंद किया और 25 लाख रुपेय जीते। 

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जेल में रिया चक्रवर्ती ने कैसे काटे दिन? तीन साल बाद सुनाई अनसुनी दास्तां

सलमान खान की बहन अर्पिता ने रोमांटिक अंदाज में मनाया पति का बर्थडे, Video में दिखा हद से ज्यादा प्यार