A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15: श्री कृष्ण से जुड़े सवाल पर कंटेस्टेंट ने किए हाथ खड़े! 50 लाख जीतने से चूके

KBC 15: श्री कृष्ण से जुड़े सवाल पर कंटेस्टेंट ने किए हाथ खड़े! 50 लाख जीतने से चूके

'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में भगवान श्री कृष्ण से जुड़ा सवाल पूछा गया था। इस सवाल का जवाब कंटेस्टेंट नहीं दे सका और 50 लाख की धमराशि जीतने से चूक गया।

Kaun Banega Crorepati, Amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चना।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 7वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। कुणाल सिंह एन डोडिया बीते दिन बतौर रोल ओवर कंटेस्टेंट हॉट सीट पर थे। उन्होंने 25 लाख की धनराशि जीत ली थी और वो 50 लाख के सवाल के तैयार थे। कुंणाल गुजरात पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर पोस्टेड हैं। कुणाल ने 25 लाख रुपये की धनराशि जीती। 

50 लाख के सवाल पर किया क्विट
25 लाख रुपये तक के सवालों का कुणाल ने सही जवाब दिया था, लेकिन इसके बाद ही हूटर बज गया था। कुणाल ने बताया था कि वो जीती हुई रकम से कर्ज चुकाएंगे। वहीं उन्होंने अपने पिता के साथ अपने रिश्तों पर भी बात की, जिसे सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने कहा कि उनका रिश्ता भी अभिषेक के साथ ठीक ऐसे ही है। उन्होंने बताया कि दोनों में गहरी दोस्ती है। फिलहाल शो की शुरुआत के साथ ही कुणाल से 50 लाख रुपये का सवाल पूछा गया, जिसका जवाब उन्हें पता नहीं था। उन्होंने इस सवाल पर क्विट करने का फैसल किया।

क्या था 50 लाख का सवाल?
इनमें से क्या उस घोड़े का नाम नहीं है जो कुरुक्षेत्र युद्ध के दौरान भगवान श्री कृष्ण द्वारा खींचे गए रथ में जोड़ा गया था?
सैब्य
सुरावन 
बलाहक
सुग्रीव
सही जवाब: सुरावन

कंटेस्टेंट ने गेस किया था गलत जवाब
'कौन बनेगा करोड़पति' के फॉरमैट के अनुसार कुणाल से एक जवाब गेस करने के लिए अमिताभ बच्चन ने कहा। उन्होंने सवाल का गलत जवाब गेस किया। ऐसे में क्विट करना ही उनके लिए बेहत साबित हुआ। यदि वो जवाब देते तो वो कमाई हुई राशि खो देते।

क्या है डबल डिप
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: करण जोहर के बयान पर कंगना रनौत ने किया रिएक्ट, बोलीं- मुझे बहुत डर लग रहा है!

राखी सावंत ने रोते-रोते सुनाई मिसकैरेज की कहानी, बोलीं- पति की इस हरकत के चलते बहने लगा था खून...!