A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC के ये कंटेस्टेंट बन चुके हैं करोड़पति, जीती हुई रकम का इस तरह किया इस्तेमाल

KBC के ये कंटेस्टेंट बन चुके हैं करोड़पति, जीती हुई रकम का इस तरह किया इस्तेमाल

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। इस सीजन को अभी तक कोई भी करोड़पति नहीं मिला है। इस सीजन से पहले कई करोड़पति हुए हैं। करोड़पति बनने वाले ऐसे कई कंटेस्टेंट की लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Kaun Banega Crorepati, KBC 15- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO 'कौन बनेगा करोड़पति' के होस्ट अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते एपिसोड्स में अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके शो होस्ट किया और लोगों का दिल जीता है। फिलहाल अभी तक शो में किसी भी कंटेस्टेंट ने एक करोड़ की धनराशि नहीं जीती है, लेकिन बीते सीजन्स में कई ऐसे कंटेस्टेंट रहे जो करोड़पति बने और उन्होंने इस धनराशि का सही इस्तेमाल किया। 

13वें सीजन के करोड़पति
13 वें सीजन में छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार ने भी करोड़पति का खिताब अपने नाम किया था। आगरा की हिमानी बुंदेला 13वें सीजन की करोड़पति थीं। 

बिनीता जैन 
'कौन बनेगा करोड़पति' के 10वें सीजन में गुवाहटी की टीचर बिनीता जैन करोड़पति बनी थीं। इस सीजन को जीतने वाली वो इकलौती करोड़पति थीं।

अनामिका 
अनामिका भी केबीसी के 9वें सीजन में करोड़पति बनी थीं। अनामिका पेशे से सोशल वर्कर थी। जीती हुई धनराशि उन्होंने अपने एनजीओ में लगाई थी। अनामिका झारखंड की रहने वाली थीं। 

ब्रजेश दुबे 
केबीसी के दूसरे सीजन में एमपी के ब्रजेश दुबे करोड़पति बने थे। वो दूसरे सीजन में करोड़पति बनने वाले इकलौते शख्स थे।

11वें सीजन में 4 लोग बने थे करोड़पति 
केबीसी के 11वें सीजन में एक या दो नहीं पूरे 4 लोग करोड़पति बने थे। महाराष्ट्र की बबिता ताड़े, बिहार के सनोज राज, बिहार के गया जिले के अजीत कुमार और बिहार के ही गौतम कुमार झा करोड़पति बने थे। 

मेघा पाटिल 
कैंसर से जूझ रही मुंबई निवासी मेघा पाटिल ने भी इस शो में एक करोड़ रुपए जीते थे। मेघा पाटिल ने जीती हुई रकम से अपना इलाज कराया था। इसके साथ ही बच्चों की पढ़ाई में मदद की थी। 

अचिन नरुला और सार्थक नरुला
KBC के 8वें सीजन में दिल्ली के रहने वाले दो सगे भाइयों ने 7 करोड़ रुपए जीते थे। दोनों भाइयों का नाम अचिन नरुला और सार्थक नरुला था। दोनों ने साथ मिलकर पैसे जीते थे।

फिरोज फातिमा 
इस शो के 7 वें सीजन में ही यूपी की फिरोज फातिमा ने भी एक करोड़ की धनराशि जीत ली थी। फातिमा ने इस रकम से अपने पिता का इलाज कराया और कर्ज भी चुकाया था।

ताज मोहम्मद 
'कौन बनेगा करोड़पति' के 7वें सीजन में राजस्थान के ताज मोहम्मद ने एक करोड़ रुपए जीते थे। जीती हुई रकम से उन्होंने अपनी बेटी के आंखों का इलाज कराया था। इसके साथ ही उन्होंने बची हुई धनराशि से घर बनवाया था। 

राहत तस्लीम 
'कौन बनेगा करोड़पति' शो के चौथे सीजन में राहत तस्लीम करोड़पति बनी थी। ये पहली महिला थीं, जो करोड़पति बनी थीं। राहत झारखंड की रहने वाली थीं। 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद तस्लीम ने बताया था कि वो इस पैसे एक दुकान खोलेंगी। 

ये भी पढ़ें: पुराने किस्से: कपूर खानदान की ये बहू बेच रहीं आचार, जानें अब कहां हैं राजीव कपूर की एक्स वाइफ

विजय देवरकोंडा ने आधी रात सामंथा को किया वीडियो कॉल, झट से वायरल हो गई क्लिप!