A
Hindi News मनोरंजन टीवी TV पर छाने से पहले इन सितारों ने बेले पापड़, कोई बना वेटर, तो किसी ने बेचे जूते

TV पर छाने से पहले इन सितारों ने बेले पापड़, कोई बना वेटर, तो किसी ने बेचे जूते

Television Actors Life: टीवी की दुनिया में राज करने वाले सितारे, इस सफलता के पहले काफी स्ट्रगल कर चुके हैं। आइए जानते हैं कि टीवी स्टार बनने से पहले किसने क्या काम किया।

टीवी स्टार्स - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM टीवी स्टार्स

Highlights

  • टीवी स्टार्स कर चुके हैं छोटे मोटे जॉब
  • रुपाली गांगुली ने बुटीक और होटल में किया काम
  • यह एक्टर बन गया था सेल्समैन

Television Actors Life: टेलीविजन की दुनिया में रोज कई नए चेहरे एंट्री लेते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही अपनी पहचान बनाने में सफल होते हैं। टीवी इंडस्ट्री में एंट्री के साथ टिके रहना और दर्शकों के दिलों में उतरना भी काफी कठिन है। इतनी स्ट्रगल के बाद रुपाली गांगुली आज टीवी की सबसे महंगी कलाकारों में से एक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने एक समय में वेट्रेस का काम भी किया है। सिर्फ रुपाली ही नहीं बल्कि जय भानुशाली और सुनील ग्रोवर ने भी स्टारडम के पहले छोटे-मोटे जॉब करके गुजारा किया है। -

रुपाली गांगुली ने किया वेटर का काम

TRP लिस्ट के बादशाह बन चुके डेली सोप 'अनुपमा' (Anupamaa) की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने हाल ही में खुलासा किया था कि उनके पिता की फिल्म फ्लॉप होने पर वह बुरे दौर से गुजर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने परिवार के सपोर्ट के लिए बुटीक और रेस्तरां जैसी जगहों पर भी काम किया था। रुपाली ने बताया कि एक बार जब वह एक पार्टी में वेट्रेस काम कर रही थीं, वहीं उनके पापा मेहमान बनकर पहुंचे थे।

दिव्यांका त्रिपाठी हैं राइफल शूटर 

टीवी शो 'ये है चाहतें' फेम दिव्यांका त्रिपाठी भी इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शामिल हैं। वह भी टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले किसी और जगह ही करियर बनाने की कोशिश में थीं। दिव्यंका अभिनय जगत में कदम रखने से पहले राइफल शूटिंग में हाथ आजमाया चुकी हैं।

कॉल सेंटर में काम कर चुके हैं वरुण सोबती

टीवी और ओटीटी जगत में नाम कमा चुके अभिनेता वरुण सोबती ने भी जीवन में काफ स्ट्रगल किया है। दमदार एक्टर और हैंडसम लुक्स के लिए पसंद किए जाने वाले वरुण ने बताया था कि वह टीवी इंडस्ट्री में काम मिलने से पहले कॉल सेंटर में जॉब कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सात साल तक बतौर ऑपरेशन मैनेजर भी जॉब की है। 

जय भानुशाली ने बेचे हैं जूते 

टीवी एक्टर वह फेमस होस्ट जय भानुशाली भी टीवी जगत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर्स में शामिल हैं। जय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने से पहले वह कई जगह छोटी- मोटी जॉब कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि एक बात तो वह जूते के स्टोर में सेल्समैन के तौर पर भी काम कर चुके हैं। 

सुनील ग्रोवर थे आरजे 

कॉमेडी की दुनिया में अपनी जगह बना चुके और 'तांडव' जैसी सीरीज में खुद को एक गंभीर एक्टर के रूप में साबित कर चुके सुनील ग्रोवर ने भी इंडस्ट्री में आने से पहले कई जगह किस्मत आजमाई है। एक बातचीत में सुनील द्वारा दी जानकारी के अनुसार संघर्ष के दिनों में उन्होंने बतौर आरजे काम किया था। 

इसे भी पढ़ें- 

Ranveer Singh nude photos controversy: रणवीर सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, न्यूड तस्वीरों से भावनाएं आहत करने का आरोप