A
Hindi News मनोरंजन वेब सीरीज 'तांडव' विवाद: मुंबई में अली अब्बास जफर और सैफ अली खान के खिलाफ FIR दर्ज

'तांडव' विवाद: मुंबई में अली अब्बास जफर और सैफ अली खान के खिलाफ FIR दर्ज

मुंबई में वेबसीरीज 'तांडव'के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Tandav- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ GANESH PANSARE Tandav

अली अब्बास जफर की हाल में रिलीज वेबसीरीज 'तांडव' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। इस वेबसीरीज के खिलाफ कई जगह मामले दर्ज हुए हैं। वहीं अब मुंबई में भी इस वेबसीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि मुंबई में 'तांडव' के खिलाफ दर्ज होने वाला ये पहला मामला है। 

'तांडव' के खिलाफ केस मुम्बई के घाटकोपर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 505(2),153(a) और 295 (a) के तहत दर्ज किया गया है। एफआईआर में फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर जिसमें अली अब्बास जफर, सैफ अली खान, जीशान आयुब, हिमांशु मेहरा,अपर्णा पुरोहित, गौरव सोलंकी और अमित अग्रवाल का नाम शामिल है।

सैफ अली खान की वेब सीरीज 'तांडव' के विवादित सीन में होगा बदलाव, अली अब्बास जफर ने ट्वीट करके दी जानकारी 

यूपी के तीन शहरों में दर्ज हुई एफआईआर
मुंबई से पहले यूपी के तीन शहरों लखनऊ, ग्रेटर नोएडा और शाहजहां पुर में इस वेबसीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर में लोगों की धार्मिक भवानाओं को आहत करने का आरोप है। मामला बढ़ता देख अली अब्बास ने हाल ही में ट्वीट किया और लोगों से माफी मांगी। इसके साथ ही सीन को वेबसीरीज से हटाने की बात भी कही। 

अली अब्बास जफर का ट्वीट

''हम वेब सीरीज 'तांडव' के लिए दर्शकों की प्रतिक्रियाओं की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आज एक चर्चा के दौरान, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने हमें गंभीर चिंताओं और आशंकाओं के साथ वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं पर प्राप्त बड़ी संख्या में शिकायतों और याचिकाओं के बारे में सूचित किया है। इसके कंटेंट ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। 

वेब सीरीज 'तांडव' फिक्शनल वर्क है और जिसका किसी भी एक्ट, व्यक्तियों  और घटनाओं से समानता पूरी तरह से संयोग है। किसी भी व्यक्ति, जाति, समुदाय, नस्ल, धर्म या धार्मिक विश्वासों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या किसी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति का अपमान करने या भावनाओं को चोट पहुंचाने का हमारा इरादा नहीं था। 'तांडव' के कलाकारों और क्रू मेंबर्स ने लोगों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं का संज्ञान लिया और बिना किसी की भावनाओं को आहत किए, बिना शर्त माफी मांग ली है।

9 एपिसोड का यह राजनीतिक ड्रामा गौरव सोलंकी द्वारा लिखित है, जिसमें सैफ के अलावा डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, मोहम्मद जीशान अयूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और शोनाली नागरानी सहित अन्य कई अन्य कलाकार शामिल हैं।