गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? एक क्लिक में जानिए क्या कहता है India TV का ओपिनियन पोल

  • Image Source : khabar indiatv

    गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सियासी मुकाबला काफी दिलचस्प हो चुका है। यहां पहले चरण की वोटिंग में अब सिर्फ कुछ दिन ही बचे हैं। लेकिन इस बार वोटरों का मूड क्या है तो सबसे पहले जानिए किस पार्टी को कितनी वोट मिलने की उम्मीद है। इंडिया टीवी-वीएमआर वोटर्समूड रिसर्च के फाइनल ओपिनियन पोल में इस चुनाव में बीजेपी के लगातार छठी बार जीत दर्ज कर स्पष्ट बहुमत हासिल करने का अनुमान जताया गया है।

  • Image Source : khabar indiatv

    इंडिया टीवी-वीएमआर के ओपिनियन पोल के अनुमान के मुताबिक बीजेपी को 106 से 116 सीटें मिलने की उम्मीद है जबकि कांग्रेस को 63 से 73 सीटें मिल सकती हैं। वोट प्रतिशत की बात करें तो ओपिनयन पोल के मुताबिक बीजेपी को 45 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, कांग्रेस को 40 फीसदी जबकि अन्य को 15 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है।

  • Image Source : khabar indiatv

    उत्तर गुजरात में बीजेपी को 30 से 34 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 18 से 22 सीटें मिलने की उम्मीद है। 2 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं।

  • Image Source : khabar indiatv

    दक्षिण गुजरात में बीजेपी को 23 से 27 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 6 से 10 सीटें मिलने की उम्मीद है। 1-3 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं।

  • Image Source : khabar indiatv

    गुजरात की 182 में से 54 सीटें सौराष्ट्र के इलाके में ही हैं। सौराष्ट्र को पाटीदार बेल्ट माना जाता है। यहां बीजेपी को 27 से 31 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 23 से 27 सीटें मिलने की उम्मीद है।

  • Image Source : khabar indiatv

    सेंट्रल गुजरात में बीजेपी को 23 से 27 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 13 से 17 सीटें मिलने की उम्मीद है।