IndiaTV Samvaad: संवाद' में मनीष तिवारी, शबनम लोन और डॉ. निर्मल सिंह ने रखी अपनी बात

  • डॉ. निर्मल सिंह ने विपक्ष पर आरोप लगाया और कहा कि राजनीति दलों ने चुनाव के दौरान पत्थरबाज़ी करवाई, तो वही शबनम लोन बोली की कश्मीर में हालात कभी नहीं सुधरेंगे।

  • शबनाम लोन ने कहा की मैं हिंदुस्‍तान में हूं, पाकिस्‍तान क्‍यों जाऊं, तो वही मनीष तिवारी ने सवाल उठाया कि जिंदल पाकिस्तान क्या करने गए थे।

  • शबनाम लोन ने कहा की मैं हिंदुस्‍तान में हूं, पाकिस्‍तान क्‍यों जाऊं। मूसा जैसे बयानों को हम खारिज करते हैं। PDP का मुजाहिदीन के साथ संबंध है और रहेगा। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि क्यों कश्मीर के युवाओं ने हाथ में पत्थर उठा रखा है? भारत ने पाकिस्‍तान को तरजीह याफ़्ता देश का दर्जा दिया है। भारत पाकिस्‍तान के साथ 2.3 बिलियन डॉलर का कारोबार करता है। पत्थरबाज़ों पर गोलियां चलाने के बजाय पाकिस्तान पर क्यों नहीं गोली बरसाते। कानूनी रूप से कश्‍मीर का भारत में विलय नहीं हुआ है और उन्होंने कहा कि कश्मीर में हालात कभी नहीं सुधरेंगे।

  • मनीष तिवारी बोले PDP और BJP का गठबंधन सैद्दांतिक रुप में प्रतिकूल है। उन्होंने सवाल उठाया कि जिंदल पाकिस्तान क्या करने गए थे। पूर्वा पीएम वाजपेयी जी को मालूम था कि हुर्रियत और पाकिस्तान को अलग नहीं किया जा सकता। जे.के. में भाषण से प्रशासन चलाने की कोशिश हो रही है।

  • डॉ. निर्मल सिंह ने कहा राजनीति दलों ने चुनाव के दौरान पत्थरबाज़ी करवाई। निर्मल सिंह बोले अब कश्मीर में हालात नॉर्मल हो रहे हैं। पाकिस्तान आज जितना हताश है, पहले कभी नहीं था। किसी भी परिस्थिति में देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। पाकिस्तान नहीं माना तो उसी की भाषा में बात की जाएगी। मोदी जी ने लाहौर जाकर शांति का संदेश दिया। गोली और पत्थरबाज़ी के बीच बातचीत नहीं होगी। 2-3 सालों में जे.के. में बालात ख़राब हुए, ये कहना ठीक नही है।