A
Hindi News गुजरात गुजरात: केमिकल फैक्ट्री के प्लांट में भीषण ब्लास्ट, एक व्यक्ति की मौत, 15 अन्य झुलसे

गुजरात: केमिकल फैक्ट्री के प्लांट में भीषण ब्लास्ट, एक व्यक्ति की मौत, 15 अन्य झुलसे

रासायनिक संयंत्र की इकाई में विस्फोट के बाद आग लगने से एक कर्मचारी की मौत हो गई और 15 से 16 अन्य लोग झुलस गए। उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

<p>गुजरात में रासायनिक...- India TV Hindi Image Source : TWITTER गुजरात में रासायनिक संयंत्र में विस्फोट एक व्यक्ति की मौत, 15 अन्य झुलसे

Highlights

  • केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग
  • हादसे की भयावहता देखकर मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

गोधरा (गुजरात): गुजरात के पंचमहल जिले में बृहस्पतिवार को एक रासायनिक संयंत्र की इकाई में विस्फोट होने के बाद आग लगने से एक कर्मचारी की मौत हो गई और 15 अन्य झुलस गए। पंचमहल की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि घोघंबा तालुका में रंजीतनगर गांव के पास स्थित ‘गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड’ (जीएफएल) के रासायनिक विनिर्माण संयंत्र में विस्फोट सुबह करीब 10 बजे हुआ।

हादसे की भयावहता देखकर मृतकों की संख्या बढ़ने की भी आशंका व्यक्त की गई है। मौके पर फायर की कई टीमें मौजूद हैं और सुरक्षा के मद्देनजर 5 किमी तक का आवागमन रोक दिया गया है।

घटनास्थल पर तलाश एवं बचाव कार्य का जायजा लेने पहुंची अधिकारी ने कहा, ‘‘विस्फोट के बाद आग लगने से एक कर्मचारी की मौत हो गई और 15 से 16 अन्य लोग झुलस गए। उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उनमें से कई बुरी तरह झुलस गए हैं। संयंत्र में अन्य लोगों की तलाश जारी है। आग पर काबू पा लिया गया है।’’

कम्पनी की वेबसाइट पर दी जानकारी के अनुसार, जीएफएल के पास फ्लोरीन रसायन विज्ञान का 30 साल का अनुभव है।