A
Hindi News गुजरात अहमदाबाद फ्लावर शो को मिल रहा जनता का अच्छा रिस्पॉन्स, फूलों से बनाई गई हैं मूर्तियां

अहमदाबाद फ्लावर शो को मिल रहा जनता का अच्छा रिस्पॉन्स, फूलों से बनाई गई हैं मूर्तियां

अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट इवेंट सेंटर में नगर निगम द्वारा ‘वाइब्रेंट अहमदाबाद फ्लावर शो 2024’ का आयोजन किया गया है। इस शो को जनता का अच्छा रिस्पॉन्स मिला रहा है। अभी तक इसे 5 लाख से भी ज्यादा लोग देखने आ चुके हैं।

अहमदाबाद फ्लावर शो - India TV Hindi Image Source : TWITTER अहमदाबाद फ्लावर शो

अहमदाबाद: प्रदेश के अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट इन दिनों बेहद ही खूबसूरत और सुगन्धित है। यहां के फ्लावर गार्डन में फ्लावर शो चल रहा है। इस शो का गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उद्घाटन किया और यह शो 15 जनवरी तक चलेगा। इस शो में 15 लाख से ज्यादा फूल-पौधे देखने को मिलेंगे। यहां 7 लाख से अधिक पौधों से 400 मीटर लंबा फ्लावर स्ट्रक्चर बनाया गया है।

इस शो में वाइब्रेंट गुजरात, सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा, नई संसद भवन, कार्टून कैरेक्टर, मोढेरा सूर्य मंदिर, सात घोड़े, चंद्रयान, महिला सशक्तिकरण, ओलंपिक जैसे विभिन्न विषयों पर प्रतिकृतियां बनाई गई हैं। यह दर्शकों में बेहद ही आकर्षित कर रही हैं। इस शो को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं।

गुजरात सरकार के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अभी तक इस शो को देखने एक लिए 5 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। बता दें कि अहमदाबाद में 2013 से फ्लावर शो का आयोजन किया जा रहा है। इस बार यह शो 30 दिसंबर से शुरू हुआ है और 15 जनवरी तक चलेगा। यहां 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क होगा। पुष्प प्रदर्शनी 30 दिसंबर से 15 जनवरी तक 17 दिनों तक चलेगी। 12 साल से ऊपर वालों के लिए सोमवार से शुक्रवार तक 50 रुपये प्रवेश शुल्क लिया गया है। 

 पुष्प शो में पहली बार फूड स्टॉल लगाए गए

साबरमती रिवरफ्रंट पर होने वाले अंतरराष्ट्रीय पुष्प शो में पहली बार फूड स्टॉल लगाए गए हैं। इसके अलावा फ्लावर शो में सूर्य मंदिर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, चंद्रयान, वडनगर का कीर्ति तोरण समेत 33 मूर्तियां तैयार की गई हैं। जीएसएलवी एमके 3 रॉकेट की एक मूर्ति भी तैयार की गई है। पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन 5.45 करोड़ की लागत से किया गया है।