A
Hindi News गुजरात Ahmedabad Night Curfew: नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया, मॉल्स-सिनेमा हॉल्स शनिवार और रविवार को रहेंगे बंद

Ahmedabad Night Curfew: नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया, मॉल्स-सिनेमा हॉल्स शनिवार और रविवार को रहेंगे बंद

हमदाबाद में नाईट कर्फ्यू का समय एक बार फिर बढ़ाकर कल (19 मार्च) से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है। सभी मॉल्स और सिनेमा हॉल्स भी शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।

अहमदाबाद में नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया, मॉल्स-सिनेमा हॉल्स शनिवार और रविवार को रहेंगे बंद - India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE अहमदाबाद में नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया, मॉल्स-सिनेमा हॉल्स शनिवार और रविवार को रहेंगे बंद 

अहमदाबाद। अहमदाबाद में नाईट कर्फ्यू का समय एक बार फिर बढ़ाकर कल (19 मार्च) से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है। सभी मॉल्स और सिनेमा हॉल्स भी शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। अहमदाबाद के बाद अब सूरत में भी नाईट कर्फ्यू का समय बढ़ा कर कल (19 मार्च) से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है। सूरत में भी सभी माल्स और सिनेमा हॉल्स शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। 

दस अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

बता दें कि, इससे पहले गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर, भावनगर गांधीनगर सहित 8 महानगर पालिकाओं में स्कूल और कॉलेज 10 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इतना ही नहीं कॉलेज और युनिवर्सिटी में जो परीक्षाएं 19 मार्च से निर्धारित की गईं थी उन परीक्षाओं को अब अप्रैल में करवाया जाएगा। हालांकि, ऑनलाइन शिक्षा तथा परीक्षा यथावत जारी रहेगी। प्रदेश में कोरोना के बढ़ने मामलों की वजह से यह फैसला लिया गया है। गुजरात सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के निजी अस्पतालों के साथ कोरोना के इलाज को लेकर किए गए एमओयू को रद कर दिया है।

24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1276 नए मामले 

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1276 नए मामले सामने आए जबकि कुल 3 लोगों की मौत दर्ज की गई है। अहमदाबाद में कोरोना के 304 और सूरत में 395 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि स्थानीय निकाय चुनाव के बाद से गुजरात में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा तथा राजकोट में सरकार ने नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर रात को 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का कर दिया है। 

क्या गुजरात में होगा लॉकडाउन? 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य में कोरोना तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के मामले घटने के साथ ही लोग लापरवाही करने लगे हैं, जिससे अब कोरोना तेजी से फैलने लगा लेकिन मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन से साफ इनकार कर दिया है।