A
Hindi News गुजरात अरविंद केजरीवाल का दावा, गुजरात विधानसभा चुनाव जीत रही है AAP

अरविंद केजरीवाल का दावा, गुजरात विधानसभा चुनाव जीत रही है AAP

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी पार्टी को गुजरात में महिलाओं और युवाओं का भारी समर्थन मिल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जो इन दो वर्गों के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने का वादा कर रही है।

अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिशों में जुटी हैं। इस बीच, आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी पार्टी को गुजरात में महिलाओं और युवाओं का भारी समर्थन मिल रहा है, क्योंकि सिर्फ उनकी ही पार्टी इन दो वर्गों के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने का वादा कर रही है। 

केजरीवाल ने सोमवार को सूरत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, " बीजेपी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है, लेकिन उसने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर कोई खास ध्यान नहीं दिया है, जबकि आप 1 मार्च से हर घर को मुफ्त बिजली देने, युवाओं को नौकरी और जब तक वह नौकरी नहीं दे सकती, तब तक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है।"

'किसी के पास गुजरात के लिए विजन-रोडमैप नहीं'

उन्होंने दावा किया कि चुनाव प्रचार के दौरान अन्य सभी दल केवल आरोप-प्रत्यारोप में व्यस्त हैं, उनमें से किसी के पास गुजरात के लिए विजन और रोडमैप नहीं है, जबकि केवल आप ही बात कर रही है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह क्या करेगी। उन्होंने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री और बीजेपी भी डैमेज कंट्रोल में कामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि लोग इससे थक चुके हैं।

केजरीवाल ने दावा किया कि पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदन गढ़वी और अल्पेश कथीरिया भारी मतों के अंतर से चुनाव जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आप गुजरात विधानसभा चुनाव जीत रही है।

पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर को चुनाव 

गौरतलब है कि गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर को चुनाव होने हैं। इसके अलावा बाकी बचे 93 व‍िधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोष‍ित क‍िए जाएंगे। इस बार कुल 1,621 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 24 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी ने सभी 182 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने 179 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। कांग्रेस ने तीन सीटें सहयोगी एनसीपी के लिए छोड़ी हैं।