A
Hindi News गुजरात असदुद्दीन ओवैसी गुजरात विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, जेल में बंद अतीक अहमद से नहीं मिली मिलने की अनुमति

असदुद्दीन ओवैसी गुजरात विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, जेल में बंद अतीक अहमद से नहीं मिली मिलने की अनुमति

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि गुजरात में कितनी सीटों पर लड़ेंगे अभी तय नहीं है। गुजरात की स्टेट यूनिट तय करेगी कहां-कहां लड़ेंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हिंदू बहुल इलाकों में भी कैंडिडेट उतारेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी गुजरात विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, जेल में बंद अतीक अहमद से नहीं मिली मिलने की अ- India TV Hindi Image Source : ANI असदुद्दीन ओवैसी गुजरात विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, जेल में बंद अतीक अहमद से नहीं मिली मिलने की अनुमति 

अहमदाबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में कहा कि आने वाले वक़्त में गुजरात विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी हिस्सा लेगी। यहां पर हम कई सीटों पर अपना संगठन मज़बूत कर रहे हैं। कितनी सीटों पर हम चुनाव लड़ेंगे इसका फ़ैसला हमारी गुजरात यूनिट करेगी। विधानसभा चुनाव हम ताकत से लड़ेंगे। 

ओवैसी ने राहुल गांधी पर कसा तंज

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि गुजरात में कितनी सीटों पर लड़ेंगे अभी तय नहीं है। गुजरात की स्टेट यूनिट तय करेगी कहां-कहां लड़ेंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हिंदू बहुल इलाकों में भी कैंडिडेट उतारेंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए पूछा, अमेठी छोड़कर क्यों केरल के मुस्लिम बहुल क्षेत्र वायनाड गए? 

25 सितंबर को यूपी दौरे पर जाएंगे ओवैसी

बता दें कि, असदुद्दीन ओवैसी 25 सितंबर को यूपी दौरे पर जाएंगे। यूपी के प्रयागराज में आटाले के इस्लामिया कॉलेज मैदान में ओवैसी की सभा होगी। जहां पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाईस्ता परवीन भी शामिल होंगी। 

ओवैसी को साबरमती जेल में पूर्व सांसद अतीक अहमद से मिलने की अनुमति नहीं मिली 

गुजरात के अहमदाबाद में ओवैसी का सियासी ड्रामा भी देखने को मिला। अपने समर्थकों के साथ साबरमती जेल पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी जेल में बंद अतीक अहमद से मिलना चाहते थे लेकिन पुलिस और जेल प्रशासन ने अतीक से मुलाकात की मंज़ूरी नहीं दी है। ओवैसी को नियमों का हवाला देकर अतीक से मुलाकात की मंज़ूरी नहीं दी गई। जेल प्रशासन ने कहा कि घर के लोग या वकील ही मुलाकात कर सकते हैं। ओवैसी को अहमदाबाद पुलिस ने हिरासत में लेने की चेतावनी दी। वॉर्निंग के बाद ओवैसी ने अपना कार्यक्रम बदला। ओवैसी को अहमदाबाद पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा कि साबरमती जेल गए तो हिरासत में ले लेंगे। पुलिस की वॉर्निंग के बाद ओवैसी का प्लान बदल गया। 

यूपी में तीन सालों में किसी मुसलमान को घर नहीं मिला- ओवैसी

यूपी की बीजेपी शासित योगी सरकार पर हमले हुए ओवैसी ने कहा, यूपी में पिछले तीन साल में एक भी मुसलमान को घर नहीं दिया गया। यूपी में अब तक एक हजार से ज्यादा सांप्रदायिक दंगे हो चुके हैं। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में बीजेपी के 37 विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी से पूछताछ की तैयारी में ED

बता दें कि,  प्रवर्तन निदेशालय (ED) अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी से पूछताछ की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट ने जेल में पूछताछ की इजाजत दी है। अतीक अहमद पर कानूनी शिकंजा और कस सकता है। ईडी जेल में पूछताछ की तैयारी कर रहा है। मुख्तार अंसारी से भी ED पूछताछ कर सकती है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सपा नेता आज़म खान से पूछताछ होगी। फिलहाल सीतापुर जेल में सांसद आजम खान बंद हैं। आजम ख़ान से भी ED पूछताछ करेगी। कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करेगी।